Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

Jio में 2.3% हिस्सेदारी के लिए 11,367 करोड़ निवेश करेगी विस्टा इक्विटी पार्टनर्स

Jio में 2.3% हिस्सेदारी के लिए 11,367 करोड़ निवेश करेगी विस्टा इक्विटी पार्टनर्स

- Advertisement -

नई दिल्ली। फेसबुक, सिल्वर लेक के बाद अब विस्टा इक्विटी पार्टनर्स जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड (Jio Platforms Limited) की 2.3 फीसदी हिस्सेदारी 11,367 करोड़ रुपए में खरीदेगी।रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने शुक्रवार को बताया कि निजी इक्विटी फर्म विस्टा इक्विटी पार्टनर्स (Vista equity partners) जियो प्लैटफॉर्म्स में 2.3% हिस्सेदारी के लिए 11,367 करोड़ रुपए का निवेश करेगी। बतौर रिलायंस, ‘यह निवेश जियो के 4.91 लाख करोड़ रुपए के इक्विटी मूल्यांकन और 5.16 लाख करोड़ रुपए के कंपनी मूल्यांकन पर किया गया है।’ गौरतलब है, करीब तीन सप्ताह में जियो ने 60,600 करोड़ रुपए जुटाए हैं।

इससे पहले रिलायंस इंडस्ट्रीज़ ने बताया था कि अमेरिका की प्राइवेट इक्विटी फर्म सिल्वर लेक (Silver Lake) 5,655.75 करोड़ रुपए में जियो प्लैटफॉर्म्स में 1.15% हिस्सेदारी खरीदेगी। जिसके बाद जियो प्लैटफॉर्म्स की इक्विटी वैल्यू 4.90 लाख करोड़ रुपए और एंटरप्राइज़ वैल्यू 5.15 लाख करोड़ रुपए हो गई थी। वहीं सिल्वर लेक से पहले फेसबुक (Facebook) ने $5.7 अरब (43,574 करोड़ रुपए) में जियो प्लैटफॉर्म्स में 9.99% हिस्सेदारी खरीदने की घोषणा की थी। अब विस्टा के साथ डील पर रिलांयस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा, ‘मैं विस्टा को एक मूल्यवान भागीदार के रूप में निवेशक को पाकर खुश हूं। हमारे अन्य भागीदारों की तरह विस्टा भी सभी भारतीयों के लाभ के लिए भारतीय डिजिटल पारिस्थितिकी तंत्र को विकसित और परिवर्तित करेगा। एक बेहतर भविष्य की कुंजी साबित होगा।’


बता दें कि मुकेश अंबानी अपनी कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड को तय समय से पहले ही कर्ज मुक्त करना चाहते हैं। आरआईएल पर इस समय 1.61 लाख करोड़ रुपए का कर्ज है। मुकेश अंबानी की अपने प्रमुख कारोबारों में रणनीतिक निवेश लाकर और राइट्स इश्यू के माध्यम से कंपनी को जल्द से जल्द कर्ज मुक्त करने की योजना है। सिल्वर लेक ने कई वैश्विक प्रौद्योगिकी कंपनियों जैसे कि एयरबीएनबी, अलीबाबा, आंट फाइनेंशियल, अल्फाबेट की वेरिली और वायमो, डेल टेक्नोलॉजीस, ट्विटर इत्यादि में भी निवेश किया है। इस बारे में रिलायंस के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि देश के डिजिटल स्वरूप को बदलने और उसकी वृद्धि में शामिल होने पर वह सिल्वर लेक का स्वागत करते हैं। यह सभी भारतीयों के लिए लाभकारी होगा।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है