Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

अब बोलकर रिचार्ज करें अपना फोन नंबर; Vodafone Idea ने शुरू की ये ख़ास सर्विस

अब बोलकर रिचार्ज करें अपना फोन नंबर; Vodafone Idea ने शुरू की ये ख़ास सर्विस

- Advertisement -

नई दिल्ली। टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर कंपनी Vodafone Idea ने कस्टमर्स और रिटेलर के बीच में सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन करने और टच फ्री रिचार्ज (Touch Free Recharge) प्रोसेस करने के लिए एक वॉयस बेस्ड रिचार्ज (Voice Based Recharge) फैसिलिटी शुरू की है। वॉइस-बेस्ड रिचार्ज ऑप्शन के साथ कंपनी का इरादा कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकना है। यह फीचर कंपनी के स्मार्ट कनेक्ट रिटेलर ऐप के जरिए काम करता है। इस ऐप को वोडाफोन और आइडिया नंबर्स को रिचार्ज करने के लिए रिटेलर द्वारा इस्तेमाल किया जाता है।

गूगल वॉइस-इनेबल फीचर ऐप में 10 फीट की दूरी से भी कमांड ले सकेगा

नई वॉइस-बेस्ड कॉन्टैक्टलेस रिचार्ज ऑप्शन के साथ ग्राहक 10 अंको वाला मोबाइल नंबर बोलेंगे और गूगल वॉइस असिस्टेंट वोडाफोन आइडिया के स्मार्ट कनेक्ट रिटेलर ऐप में उसे कैप्चर कर लेगा। कंपनी का दावा है कि गूगल वॉइस-इनेबल फीचर ऐप में 10 फीट की दूरी से भी कमांड ले सकेगा। Vodafone ने सरकार के निर्देशानुसार ओरेंज और ग्रीन जोन में अपने रिटेल आउटलेट्स ओपन कर दिए हैं। ऐसे में स्टोर्स पर लोगों के बीच दूरी बनाए रखने के लिए कॉन्टेक्टलेस वॉयस-बेस्ड रीचार्ज ऑप्शन पेश किया है।

ये वॉयस बेस्ड फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है

कंपनी ने जानकारी दी है कि फिलहाल ये वॉयस बेस्ड फीचर हिंदी और अंग्रेजी भाषा को सपोर्ट करता है। जल्द ही बाकी भाषाओं में भी इस फीचर को लाया जाएगा। बता दें कि फिलहाल टेलिकॉम कंपनियां धीरे-धीरे रिटेल आउटलेट खोल रही हैं और इसमें सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान भी रखा जा रहा है। हाल ही में केंद्र सरकार ने कोरोना वायरस संक्रमण के बीच औरेंज और ग्रीन ज़ोन में लॉकडाउन में कुछ ढील दी है। बता दें कि कुछ दिन पहले ही वोडाफोन आइडिया ने लॉकडाउन के बीच अपने ग्राहकों को बड़ी सुविधा देते हुए किराना और मेडिकल स्टोर से मोबाइल रिचार्ज कराने की सुविधा दी है। वोडाफोन आइडिया के ग्राहक अब पास के किसी भी किराना दुकान और मेडिकल स्टोर से पर जाकर अपना मनपसंद रिचार्ज करा सकते हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है