Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

375 स्कवॉयर फीट के मकान में रहते हैं दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स

मस्क के इस घर को बॉक्सेबल कंपनी ने बनाया है

375 स्कवॉयर फीट के मकान में रहते हैं दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स

- Advertisement -

दुनिया के तीसरे सबसे अमीर शख्स और स्पेस एक्स जैसी कंपनी के मालिक एलन मस्क को कौन नहीं जानता। हर किसी का सपना होता है कि वो भी उनके जितना अमीर हो जाए और फिर सारी जिंदगी ऐश से गुजारे। उनका नाम सुनकर काफी लोग यही सोचते होंगे कि मस्क तो करोड़ों-अरबों के आलीशान बंगले में रहते होंगे। लेकिन इस मामले में हर कोई एक जैसा नहीं सोचता। कुछ लोगों की सोच रुपए-पैसे से कहीं आगे की होती है। कुछ ऐसे ही हैं एलन मस्क (Elon Musk) जो फिलहाल एक बेहद छोटे से घर में अपनी जिंदगी बिता रहे हैं।

यह भी पढ़ें: इस पौधे के पत्तों से ठीक हो जाएंगे मुंह के छाले, जानिए कैसे करें इस्तेमाल

मस्क अमेरिका के टैक्सास शहर (Texas) में अपने छोटे से घर में रहते हैं। ये घर 375 स्कवॉयर फीट में फैला हुआ है और इस घर की कीमत 50 हजार डॉलर्स यानी लगभग 38 लाख रुपए है। 50 साल के मस्क ने एक ट्वीट के सहारे इस बारे में जानकारी दी है। मस्क के इस घर को बॉक्सेबल कंपनी ने बनाया है। इस कंपनी को साल 2017 में लास वेगास में सेटअप किया गया था। इस कंपनी का उद्देश्य ऐसे घरों का निर्माण करना है जिन्हें कहीं भी शिप किए जाने की सुविधा मौजूद हो। ये कंपनी छोटे, लेकिन स्टाइलिश घरों (Stylish Homes) को बनाने के लिए जानी जाती है। मस्क का घर भी एक स्टूडियो अपार्टमेंट की तरह है जिसमें एक किचन, बेडरूम, बाथरूम और ओपन प्लान लिविंग एरिया मौजूद है। इस कंपनी का मकसद छोटे लेकिन हाईटेक सुविधाओं से भरपूर घरों का निर्माण करना है।


गौरतलब है कि मस्क पिछले साल से ही अपनी प्रॉपर्टी और जमीनों को बेच रहे हैं। वे इस बारे में ट्वीट कर कह चुके हैं कि वे मंगल ग्रह पर फोकस करना चाहते हैं। उन्होंने मई 2020 में ट्वीट करते हुए कहा था कि मैं अपनी लगभग सभी प्रॉपर्टी को बेच रहा हूं और मैं किसी भी घर का मालिक नहीं रहूंगा। यानी मस्क का सपना बड़े घर का नहीं बल्कि दूसरी दुनिया बसाने का है।

(फोटो क्रेडिट: Boxabl)

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है