×

Himachal में हादसे: आज महिला और 10 माह के बच्चे सहित 11 की गई जान, 4 घायल

शिमला और रोहड़ू में गई पांच लोगों की जान, पुलिस ने मामले दर्ज कर शुरू की जांच

Himachal में हादसे: आज महिला और 10 माह के बच्चे सहित 11 की गई जान, 4 घायल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में आज का दिन हादसों से भरा रहा। पूरे प्रदेश में आज विभिन्न हादसों (Road Accident) में एक महिला सहित 11 लोगों की जान चली गई। वहीं इन हादसों में चार लोग घायल (Injured) भी हुए हैं। राजधानी शिमला (Shimla) के शोघी में जहां आज सुबह एक कार दुर्घटना (Car Accident) में दो लोगों की मौत हो गई। वहीं शाम को रोहड़ू (Rohru) में एक पिकअप गाड़ी बीच सड़क पलट गई। हादसा आज शाम रोहड़ू थाना के तहत साढ़े पांच बजे के आसपास संदौर मोड पर हुआ। बताया जा रहा है कि पिकअप रोहड़ू से पटसारी जा रही थी। इसमें पंकज और महेंद्र सवार थे। हादसे के बाद दोनों को अस्पताल ले जाया गया जहां पंकज 32 निवासी गांव व डा भोलाड़ तहसील जुब्बल शिमला को चिकित्सकों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं महेंद्र 36 निवासी संदौर रोहड़ू का सिविल अस्पताल (Hospital) में इलाज चल रहा है। बताया जा रहा है इस हादसे में पैदल जा रहा एक व्यक्ति भी घायल हुआ है। जिसका भी इलाज अस्पताल में चल रहा है। हादसे के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंच कर मामला दर्ज कर लिया है और आगामी जांच शुरू कर दी है।


यह भी पढ़ें: हिमाचल : पांवटा में ट्रैक्टर और बाइक दुर्घटनाग्रस्त, दो की गई जान

इसी तरह से रोहड़ू में एक अन्य हादसा भी सामने आया है। यह हादसा देर रात को चिड़गांव-धमवाड़ी सड़क पर कटोच डांक के पास हुआ है। हादसे में एक कार दुर्घटनाग्रस्त हुई है। हादसे में कार में सवार दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मृतकों की पहचान 40 वर्षीय प्रवीन कुमार गांव चिचवाड़ी डाकघर रोहल तहसील चिड़गांव और 28 वर्षीय मुकेश गांव व डाकघर लडोट तहसील चिड़गांव के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि देर रात हुए हादसे का पता सुबह चला। जब तक सुबह पुलिस मौके पर पहुंची तब तक युवकों की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने दुर्घटनास्थल पर जाकर जेसीबी मशीन की मदद से पब्बर नदी में फंसी कार को निकाल कर इसमें फंसे शवों की पहचान के बाद उन्हे पोस्टमार्टम के लिए नजदीकी संदासू अस्पताल पहुंचाया और मृतकों के परिजनों को भी सूचना दी। इसी तरह से राजधानी शिमला(Shimla)  के सुन्नी थाना क्षेत्र के तहत पंचायत करयाली में एक अन्य सड़क हादसे (Road Accident) में एक युवक की मौत हो गई, जबकि वाहन में सवार दूसरा युवक घायल हुआ है। मृतक की पहचान आकाश वर्मा (21) पुत्र इंद्र सिंह वर्मा, गांव करयाली तहसील सुन्नी निवासी के तौर पर हुई है। हादसे में सुरेश कुमार (21) पुत्र छांगू राम घायल हुआ है। हादसा देर रात बंसतपुर.किंगल संपर्क मार्ग पर करयाली बाईफिरकेशन के पास हुआ। वाहन सड़क से करीब 150 मीटर गहरी खाई में जा गिरा।

यह भी पढ़ें: चंबा में बच्चे के गले में फंसा खिलौना, गई जान; गगरेट में कांगड़ा के युवक की संदिग्ध मौत

 

वहीं शिमला के ही शोघी इलाके में आज सुबह एक कार गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि दो युवक एक कार में सवार होकर दो लोग कहीं जा रहे थे। इस दौरान जब यह लोग सलाना गांव के पास पहुंचे तो कार चालक ने अचानक कार पर से नियंत्रण खो दिया और अनियंत्रित कार गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में दोनों युवकों की मौके पर ही मौत हो गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर आगामी जांच शुरू कर दी है। इसी तरह से हिमाचल के सिरमौर जिला के विकास खंड शिलाई (Shillai) की ग्राम पंचायत कुहंट में घास लेने गई महिला की ढांक में गिरने से मौत हो गई है। महिला ढांक पर घास काट रही थी इसी बीच उसका पैर फिसला और ढांक में गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई। वहीं सिरमौर जिला में ट्रैक्टर दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। राजपुर.आगरो सड़क पर विकोली के समीप एक तेज रफ्तार लकड़ी से भरे ट्रैक्टर के नीचे दबने से बिशन सिंह पुत्र नैन सिंह निवासी भरली की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि वह आरा मशीन से लकड़ी चिराने के बाद अपने घर जा रहा था। घर के समीप ही चालक ट्रैक्टर पर से नियंत्रण खो बैठा। उसने ट्रैक्टर को दीवार से टकराने की कोशिश कीए लेकिन रफ्तार तेज होने के कारण ट्रैक्टर नहीं रूका और बिशन गिरकर बड़े टायर के नीचे आ गया।

यह भी पढ़ें: Himachal: डेढ साल 34 वर्षीय महिला का यौन शोषण कर गायब हुआ 25 वर्षीय युवक

 

पांवटा साहिब (Paonta sahib) के नारीवाला में बाइक दुर्घटना स्किड होने से एक 28 वर्षीय युवक की मौत हो गई। उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद निवासी शूरवीर की बाइक पांवटा साहिब के नारीवाला के पास अनियंत्रित होकर स्किड हो गई। इस दुर्घटना में शूरवीर को गंभीर चोटें आई। स्थानीय लोगों ने उसे अस्पताल पहुंचाया। मगर अस्पताल पहुंचने से पहले ही शूरवीर ने दम तोड़ दिया। इसी तरह से हिमाचल के चंबा (Chamba) जिला में एक दस माह के बच्चे के गले में खिलौना फंसने से उसकी मौत हो गई है। भरमौर (Bharmaur)  क्षेत्र के गुसाल गांव में एक 10 माह के बच्चे के गले में अचानक से खिलौना फंस गया। जिससे उसके गले में जख्म हो गए। हालांकि खिलौने को तो बाहर निकाल लिया गया, लेकिन जख्मों का ताव बच्चा ना सहन कर सका और उसकी मौत हो गई। वहीं ऊना जिला के गगरेट में कांगड़ा के एक युवक की संदिग्ध मौत हुई है। पुलिस थाना गगरेट के तहत बणे दी हट्टी ल्यूमिनेस फैक्टरी के प्लांट नंबर एक के साथ कुछ दूरी पर कैमिकल की बंद पड़ी फैक्टरी में कार्यरत सुरक्षा कर्मी का शव मिला है।  प्यार चंद पुत्र हरि राम जिला कांगड़ा देहरा तहसील के करिआरा गांव का रहने वाला था। यह उद्योग काफी समय से बंद था। प्यार चंद इस उद्योग में बतौर चौकीदार अपनी सेवाएं दे रहा था।

 

हिमाचल के सिरमौर जिला के हरिपुरधार बाजार में टायर पंक्चर की दुकान में मंगलवार को अचानक जोरदार धमाके के साथ टायर फट गया। टायर में हवा भर रहा मैकेनिक जगत सिंह इस हादसे में बुरी तरह से घायल हो गया। उसके जबड़े में गंभीर चोट आई है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरिपुरधार में प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज नाहन रैफर किया गया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है