Covid-19 Update

57,248
मामले (हिमाचल)
55,860
मरीज ठीक हुए
961
मौत
10,675,575
मामले (भारत)
99,954,497
मामले (दुनिया)

#Himachal_Cabinet: ग्रामीण विकास विभाग में भरे जाएंगे 131 पद, चालक की ये तीन पोस्ट भी मंजूर

मिल्क फेड और नगर नियोजन में भी पद भरने को मंजूरी

#Himachal_Cabinet: ग्रामीण विकास विभाग में भरे जाएंगे 131 पद, चालक की ये तीन पोस्ट भी मंजूर

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल कैबिनेट (Himachal Cabinet) की बैठक यहां सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में हुई। कैबिनेट बैठक (Cabinet Meeting) में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए हैं। साथ ही नौकरियों (Jobs) का भी पिटारा खुला है। कैबिनेट ने एचएएस (HAS) के आठ पद सीधी भर्ती से भरने को मंजूरी दी है। कृषि विभाग में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट (JOA) आईटी के 25 पद भरने को भी स्वीकृति मिली है। साथ ही कृषि विभाग में स्टेनो टाइपिस्ट के तीन पद भी भरे जाएंगे। राष्ट्रीय ग्रामीण स्वरोजगार अभियान के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए ग्रामीण विकास विभाग में आउटसोर्स आधार पर विभिन्न श्रेणियों के 131 पदों को भरने का निर्णय लिया।

यह भी पढ़ें: #Himachal_Cabinet: चार जिलों में #Night_Curfew और फाइव डे वीक को लेकर बड़ा फैसला

टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग (Town and Country Planning Department) में विभिन्न श्रेणियों के 6 पद सृजित कर भरने को भी स्वीकृति दी है। एक पद साडा पांगी में जूनियर ऑफिस असिस्टेंट आईटी का भरा जाएगा। इसके अलावा मिल्कफेड में मैनेजर मार्केंटिंग का 1 पद, दो पद प्लांट इंजीनियर व एक पद कंप्यूटर प्रोग्रामर का भरने को हरी झंडी दी है। इसके अलावा तीन पद मैनेजर प्रोडक्शन व सात पद असिस्टेंट मैनेजर के भी मिल्क फेड में भरे जाएंगे। मंत्रिमंडल में आयुर्वेद विभाग में दैनिक भोगी आधार पर चालकों के तीन पद भरने का निर्णय लिया।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

विभिन्न विभागों में कंडम वाहन जिन्हें नष्ट नहीं किया है और यहां वहां खड़े हैं। उनको लेकर भी कैबिनेट ने बड़ा फैसला लिया है। इन वाहनों में काम योग्य वाहनों को तकनीकी शिक्षा विभाग को दिया जाएगा। जोकि आईटीआई में छात्रों के प्रशिक्षण में काम आएंगे। साथ ही अन्य वाहनों को नष्ट करने का फैसला लिया है। कैबिनेट (Cabinet) ने कांगड़ा जिला के मझीण में लोक निर्माण विभाग (PWD) का नया उपमंडल खोलने को भी मंजूरी दी है। इसके अलावा सिरमौर में मिश्रवाला, सैनवाल व मुबारकपुर में तीन नए पटवार सर्किल खोलने को भी स्वीकृति प्रदान की है। बैठक में कोविड को लेकर भी चर्चा हुई। चर्चा के दौरान पाया गया कि नवंबर माह के मुकाबले इस माह कोविड के मामलों में कमी आई है। कैबिनेट की बैठक में पंचायत चुनाव को लेकर भी चर्चा हुई। राज्य निर्वाचन आयोग से आई चिट्ठी का जवाब देने के लिए विभाग को कहा गया है। अब चुनाव आयोग पंचायत चुनाव को लेकर फैसला लेगा।

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है