Covid-19 Update

2,18,523
मामले (हिमाचल)
2,13,124
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,694,940
मामले (भारत)
232,779,878
मामले (दुनिया)

Corona Update: चंबा में एक साथ सामने आएं 17 Case, कांगड़ा और चंबा से 4-4

Corona Update: चंबा में एक साथ सामने आएं 17 Case, कांगड़ा और चंबा से 4-4

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में बुधवार को कोरोना ( Corona)के 25 पॉजिटिव( Positive) मामले सामने आए हैं।  इनमें  चंबा में 17, हमीरपुर और कांगड़ा में 4-4 मामले  पाए गए हैं। चंबा की बात करें तो धड़ोग मोहल्ला से एकसाथ 16 और एक व्यक्ति द्रड्डा का रहने वाला है। चंबा में संक्रमितों की संख्या बढ़ कर  136 पहुंच गई है। हिमाचल प्रदेश में अभी तक कुल 2904 लोग संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं इन में से से 1154 केस एक्टिव है।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः Corona से ठीक होने वालों का आंकड़ा 1700 पार, आज 61 पॉजिटिव- 52 रिकवर

कांगड़ा जिला में सेना के जवान सहित 4 पॉजिटिव

कांगड़ा जिला में सेना के जवान सहित 4 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  इन में मुंबई से लौटा चनौर डाडासीबा का 22 वर्षीय युवक जो ज्वालामुखी में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन था, पं बंगाल से लौटा बोह शाहपुर का  22 वर्षीय युवक जो परौर में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन था पॉजिटिव पाया गया है।  इसके अलावा प्राइमरी कांटेक्ट में आया 25 वर्षीय मझीण का युवक और  लेह से लौटा सेना का जवान कोरोना संक्रमित पाया गया है। 33 वर्षीय जवान पालमपुर में इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन थी। सेना के जवान को एमएच योल व अन्य को बैजनाथ शिफ्ट कर दिया है।

 

 हमीरपुर में पिता पुत्र सहित 4 संक्रमित

हमीरपुर जिले में बुधवार को पिता-पुत्र समेत कोरोना संक्रमण के चार नए मामले सामने आए हैं। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अर्चना सोनी ने बताया कि तहसील हमीरपुर के गांव जिवीं के 41 वर्षीय व्यक्ति और उसके 12 वर्षीय बेटे की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। दोनों 25 जुलाई को जालंधर से आए थे तथा गृह संगरोध में रखे गए थे। गांव लंबलू का 28 वर्षीय युवक भी कोरोना संक्रमित पाया गया है।
वह सियाचिन से चंडीगढ़ होते हुए 23 जुलाई को अपने घर आया था तथा होम क्वारंटाइन  में रह रहा था। बड़सर के गांव अपर हड़ेटा का 29 वर्षीय व्यक्ति भी पॉजिटिव निकला है। वह 29 जुलाई को मुंबई से लौटा था और उसे इंस्टीट्य़ूशनल क्वारंटाइनमें रखा गया था। मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि चारों संक्रमितों को कोविड केयर सेंटर में शिफ्ट किया जा रहा है।

ऊना में बुजुर्ग महिला माइग्रेटेड इन

ऊना माइग्रेटेड इन की श्रेणी में मरीजों की संख्या भी पड़  रही है।  बुधवार को भी ऊना में माइग्रेटेड इन की श्रेणी में एक वृद्ध महिला कोविड-19 पॉजिटिव पाई गई। जिसकी रिपोर्ट पंजाब के कस्बा नंगल से आई है। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को पंजाब स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा सूचित किए जाने के बाद इस महिला को उपचार देने के लिए कवायद शुरू कर दी गई है। वहीं महिला की कांटेक्ट ट्रेसिंग के लिए भी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। भटोली पंचायत के मोरबड़ी गांव की महिला पंजाब के कस्बा नंगल स्थित एक अस्पताल में प्रसव के लिए दाखिल करवाई गई अपनी बहू की देखभाल के लिए जा रही थी। इसी दौरान 1 अगस्त को इस वृद्ध महिला की सैंपलिंग नंगल में ही की गई थी। जिसकी रिपोर्ट बुधवार को नंगल में पॉजिटिव पाई गई। रिपोर्ट पॉजिटिव पाए जाने के दौरान महिला भटोली स्थित अपने घर में मौजूद थी। वृद्धा के संक्रमित पाए जाने की जानकारी पंजाब के अधिकारियों ने ऊना स्थित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को दी है। जिसके बाद महिला को उपचार दिलाने के लिए आगामी कार्रवाई अमल में लाई जा रही है। यह मामला सामने आने के बाद मोरबड़ी गांव में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या 21 हो गई है जिनमें से 16 मामले सोमवार शाम सामने आए थे। हालांकि यह पता लगाया जा रहा है कि यह महिला भटोली नहीं किसी संक्रमित के संपर्क में आई है यह पंजाब के कस्बा नंगल में किसी संक्रमित के साथ इसका संपर्क हुआ।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है