×

2011 WC फाइनल: धोनी के विनिंग छक्के पर गंभीर ने उठाए सवाल, कहा-पूरी टीम की वजह से जीते थे

2011 WC फाइनल: धोनी के विनिंग छक्के पर गंभीर ने उठाए सवाल, कहा-पूरी टीम की वजह से जीते थे

- Advertisement -

नई दिल्ली। 2 अप्रैल 2011, शायद ही कोईभारतीय क्रिकेट प्रेमी हो जिसे यह तारीख याद ना हो। इसी दिन 9 साल पहले भारतीय क्रिकेट में 28 साल का वर्ल्ड कप ‘सूखा’ खत्म हुआ था और श्रीलंका को हराकर महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में टीम इंडिया दूसरी बार विश्व विजेता बनी। अब वर्ल्ड कप के फाइनल में टीम इंडिया की ओर से सर्वाधिक 97 रन की पारी खेलने वाले दिग्गज भारतीय क्रिकेटर और बीजेपी सांसद गौतम गंभीर ने फाइनल मैच में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के विनिंग छक्के पर इशारों ही इशारों में सवाल खड़े किए हैं।


यह भी पढ़ें: कोरोना संकट पर सभी राज्यों के CM से बोले मोदी- मिलकर लड़ेंगे

दरअसल भारतीय क्रिकेट की इस शानदार उपलब्धि को याद करते हुए अक्सर महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के विजयी छक्के की बात होती है, लेकिन फाइनल मैच में पूर्व ओपनर गौतम गंभीर के 97 रनों को इतना याद नहीं किया जाता। अब ताजा मामले में हुआ कुछ ऐसा कि क्रिकेट वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने एक ट्वीट किया था, जिसमें उसने महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) द्वारा लगाए गए विजयी छक्के की तस्वीर पोस्ट करते हुए लिखा कि इस एक शॉट ने साल 2011 में लाखों भारतीयों को जश्न में डुबो दिया। इसी का जवाब देते हुए गंभीर (Gautam Gambhir) ने ट्वीट किया, ये सिर्फ एक रिमाइंडर है। 2011 का विश्व कप पूरे भारत ने जीता था। पूरी भारतीय टीम ने जीता था और उसके सपोर्ट स्टाफ ने भी। बहुत हुआ एक छक्के के लिए ही आपका इतना प्यार।’ युवराज सिंह मैन ऑफ द सीरीज रहे थे।

गंभीर को उनके इस ट्वीट के लिए फैन्स ने ट्रोल भी किया है। गौरतलब है कि फाइनल मैच में वीरेंद्र सहवाग और सचिन तेंदुलकर के जल्द आउट होने के बाद गंभीर ने विराट कोहली के साथ 84 और महेंद्र सिंह धोनी के साथ 109 रनों की साझेदारी निभाई थी। उन्होंने 97 रनों की अहम पारी खेलकर भारत की जीत की नींव रखी थी। भारत ने 28 साल बाद विश्व कप खिताब अपने नाम किया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है