Covid-19 Update

1,51,597
मामले (हिमाचल)
1,11,621
मरीज ठीक हुए
2156
मौत
24,046,809
मामले (भारत)
161,846,155
मामले (दुनिया)
×

Delhi violence: नाले में मिली IB अफसर की लाश, 22 हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या

Delhi violence: नाले में मिली IB अफसर की लाश, 22 हुई हिंसा में मरने वालों की संख्या

- Advertisement -

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के नाम पर दिल्ली में हो रही हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है। दिल्ली में हिंसा (Delhi violence) में हुई मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को ये आंकड़ा 13 था, लेकिन अब बुधवार दोपहर 3 बजे तक ये आंकड़ा 22 हो गया है। गुरु तेग बहादुर अस्पताल की ओर से हिंसा में हुई मौतों का आधिकारिक आंकड़ा जारी किया गया है। आज सुबह भी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में हिंसक प्रदर्शन हुआ, यहां पर कुछ उपद्रवियों ने एक दुकान में आग लगा दी।


इस सब के बीच चांद बाग इलाके में मौजूद एक नाले में अंकित नामक एक शख्स की लाश मिली है। जानकारी के मुताबिक अंकित आईबी में सिक्योरिटी असिस्टेंट के पद पर तैनात था। पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है। बात दें कि दिल्ली में हिंसा के बीच दिल्ली पुलिस के पांच आईपीएस अफसरों के तबादले किए गए हैं। संजय भाटिया डीसीपी सेंट्रल बनाए गए हैं।


राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए) अजीत डोभाल (Ajit Doval) को दिल्ली हिंसा को नियंत्रित करने की जिम्मेदारी सौंप दी गई है। वह पीएम और कैबिनेट को दिल्ली के हालात के बारे में जानकारी देंगे। डोभाल ने बीती रात जाफराबाद, सीलमपुर और उत्तर-पूर्वी दिल्ली के अन्य इलाकों का दौरा किया था। वहां उन्होंने विभिन्न समुदायों के नेताओं से भी बातचीत की थी। डोभाल ने यह स्पष्ट कर दिया है कि अब राजधानी में कानून व्यवस्था की कोई कमी नहीं होगी। पर्याप्त संख्या में पुलिस और अर्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी गई है। पुलिस को स्थिति नियंत्रण के लिए खुली छूट दे दी गई है।

दिल्ली में सुरक्षाबलों की ओर से मार्च निकाला जा रहा है। हिंसा प्रभावित इलाकों में पुलिस के साथ अन्य सुरक्षाबल, अधिकारी मार्च निकाल रहे हैं और लोगों से शांति की अपील कर रहे हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा, ‘मैं लगातार दिल्ली में कई लोगों से संपर्क में हूं। अभी हालात तनावपूर्ण हैं। पुलिस अपनी तमाम कोशिशों के बावजूद माहौल नहीं संभाल पा रही है। ऐसे में अब सेना को बुलाना चाहिए और प्रभावित इलाकों में कर्फ्यू लगा देना चाहिए। मैं इस बारे में केंद्रीय गृह मंत्री को चिट्ठी लिख रहा हूं।’

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है