Covid-19 Update

1,54,664
मामले (हिमाचल)
1,15,610
मरीज ठीक हुए
2219
मौत
24,372,907
मामले (भारत)
162,538,008
मामले (दुनिया)
×

#London से अमृतसर पहुंचे 242 यात्री, एयरपोर्ट पर #Corona Sampling के लिए रोके

लंदन से पहुंचे यात्रियों ने पंजाब सरकार के खिलाफ लगाए नारे

#London से अमृतसर पहुंचे 242 यात्री, एयरपोर्ट पर #Corona Sampling के लिए रोके

- Advertisement -

अमृतसर। यूरोप व मध्य पूर्व के देशों में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन को लेकर काफी दहशत है और भारत में भी लोग इसे लेकर काफी परेशान हैं। लंदन (London) से विशेष विमान आज सुब‍ह अमृतसर पहुंचा। इस विमान से 242 लोग अमृतसर के राजासांसी में गुरु श्री रामदास अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचे। इन लोगों को लेने काफी संख्‍या में उनके रिश्‍तेदार और करीबी पहुंचे। लंदन से पहुंचे इन लोगों को कोरोना टेस्‍ट (Corona test) से गुजरना होगा और रिपोर्ट मिलने के बाद ही उनको हवाई अड्डे से बाहर जाने दिया जाएगा। उनका कोविड का आरटीपीसीटी टेस्‍ट से किया जा रहा है। उनकी रिपोर्ट आ जाएगी तभी उनको जाने दिया जाएगा।


यह भी पढ़ें: 70% ज्यादा खतरनाक हो सकता है #Corona का नया रूप, जानिए इससे जुड़ी खास बातें

वहीं, एयरपोर्ट पर लंदन से पहुंचे यात्रियों ने पंजाब सरकार (Government of Punjab) के खिलाफ नारे लगाए। उन्‍होंने कहा कि कहा लंदन में उनका आरटी-पीसीटी टेस्ट हुआ था तो यहां क्यों करवाया जा रहा है। दूसरी ओर, स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों ने यात्रियों का सैंपल लेकर अमृतसर के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्‍पताल स्थित इन्फ्लूएंजा लैब में भेजा है। इसकी रिपोर्ट करीब दो से तीन बजे के बीच आने की संभावना है। फिलहाल यात्रियों को एयरपोर्ट में ही रखा गया है। स्वास्थ्य विभाग पुलिस की टीमें इनकी निगरानी कर रही है। सिविल सर्जन डॉ आर एस सेठी ने बताया कि वह और उनकी टीम पूरी रात एयरपोर्ट पर ही हैं। टेस्ट रिपोर्ट आने के बाद ही अगली कार्रवाई की जाएगी। जिन लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आएगी उन्हें घर भेज दिया जाएगा, जबकि पॉजिटिव आने वाले यात्रियों को सरकारी क्वारंटाइन सेंटर भेजा जाएगा। लंदन में कोरोना की स्ट्रेन बदली है। पंजाब में इसे रोकने के लिए कड़े प्रबंध किए गए हैं।


बता दें कि आज तड़के लंदन से एक विशेष विमान आज सुबह अमृतसर (Amritsar) के राजासांसी स्थित गुरु श्री रामदास अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा। इस विमान में 242 लोग सवार थे। इन लोगों को अभी कोरोना टेस्‍ट से गुजरना पड़ रहा है। इस पूरी प्रक्रिया में करीब छह से आठ घंटे लगते हैं। अमृतसर जिले के अजनाला के एसडीएम दीपक भाटिया ने बताया कि लंदन में इस विशेष विमान में कुल 242 यात्री सवार हुए। विदेश से भारत पहुंचने पर कोरोना प्रोटोकाल के तहत विमान यात्रियों को कोविड-19 टेस्‍ट (Covid-19 Test) ये गुजरना होता है। ऐसे में लंदन से पहुंचे या‍त्रियों को आरटी-पीसीटी टेस्ट से गुजरना पड़ेगा। इसमें 6-8 घंटे लग सकते हैं और इसके लिए यात्री को हवाई अड्डे पर रहने की आवश्यकता होती है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है