Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

हरियाणा में 18 और 25 दिन के दो बच्चों सहित 29 लोग Corona पॉजिटिव

हरियाणा में 18 और 25 दिन के दो बच्चों सहित 29 लोग Corona पॉजिटिव

- Advertisement -

अंबाला। हरियाणा (Haryana) में कोरोना संक्रमण के मामलों में लगातार बढ़ोतरी देखने में आ रही है। बच्चों में इस वायरस के फैलने का खतरा भी सबसे अधिक है। अंबाला में महज 18 और 25 दिन के दो नवजात (newborn) सहित 29 लोग एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।  इस आंकड़े के साथ अंबाला (Ambala) में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा 237 हो गया है लेकिन जिला में एक्टिव मामले 122 हैं। अंबाला में सामने आए कोरोना संक्रमित लोगों का यह एक दिन का सबसे ज्यादा आंकड़ा है।

कोर्ट मैरिज करने गया युवक भी निकला कोरोना पॉजिटिव
उधर, अंबाला की लैब से 3 नए कोरोना के मामले कुरुक्षेत्र (Kurukshetra) और एक मामला यमुनानगर (YamunaNagar) से भी सामने आया है। पाए गए मामलो में 15 मामले अंबाला छावनी , 5 अंबाला शहर, 2 मुलाना के हैं, जबकि, अन्य 3 मामले शाहबाद के हैं।  18 दिन का नवजात (Newborn) भी इसी क्षेत्र का है।  सभी मरीजों को कुरुक्षेत्र रेफर कर दिया गया है। वहीं बदलेव नगर में 50 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है, जो पॉजिटिव मरीज के संपर्क में आई थी। उधर, सिटी के रेलवे रोड पर 44 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है, जो पॉजिटिव के संपर्क में आई थी। वशिष्ट नगर की 62 वर्षीय महिला पॉजिटिव मिली है, जो दिल्ली (Delhi) से आई थी। इस सब में एक दिलचस्प मामला 25 वर्षीय युवक जो शाहबाद का रहने वाला है। क्योंकि यह युवक कोर्ट मैरिज (Court Marriage) के लिए पहुंचा था। यहां युवक की कोरोना जांच की गई तो वह संक्रमित पाया गया। सभी मरीजों को मुलाना मेडिकल कालेज में रखा गया है।


कोरोना से निपटने के लिए अधिकारियों ने सरकार को दिए सुझाव
हरियाणा में कोरोना संक्रमण के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं इस तरह से राज्य में कोरोना के संक्रमितों का कुल आंकड़ा 9 हजार से पार हो गया है। ऐसे में स्थिति से निपटने के लिए आईएएस अधिकारियों (IAS Officers) की टीम ने भी फील्ड से लौटने के बाद अपनी रिपोर्ट सरकार को सिफारिशों के साथ भेज दी है। गुरुग्राम और फरीदाबाद में जिस तरह से संक्रमण बढ़ रहा है। अधिकारियों ने सरकार को यह सुझाव दिए हैं कि जिस तरह से यह मामले बढ़ रहे हैं। उनसे निपटने के लिए विशेष रणनीति बनाने की आवश्यकता है। अधिकारियों ने सरकार को चेताया है कि जिस तरह से गुरुग्राम (Gurugram), फरीदाबाद में मामले बढ़ रहे हैं। उसे देखते हुए यह कहना मुश्किल नहीं होगा कि अगले एक माह में पॉजिटिव मरीजों की संख्या आठ गुनी तक बढ़ सकती है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है