Covid-19 Update

56,802
मामले (हिमाचल)
55,071
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,543,659
मामले (भारत)
94,312,257
मामले (दुनिया)

कोरोना अपडेटः Himachal में अब तक कितने मामले और कितने हुए ठीक- जानिए

कोरोना अपडेटः Himachal में अब तक कितने मामले और कितने हुए ठीक- जानिए

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना (Corona) के 39 मामले सामने आए हैं। इसमें हमीरपुर (Hamirpur) में 18, ऊना में 11, चंबा में 10 मामले आए हैं। वहीं, आज अब तक 46 कोरोना पॉजिटिव ठीक हुए हैं। इसमें कांगड़ा (Kangra) में तीस, ऊना में 13 व सोलन में तीन ठीक हुए हैं। हिमाचल में कुल आंकड़ा 5365 पहुंच गया है। अभी 1426 एक्टिव केस (Active Case) हैं। अब तक 3869 लोग ठीक हो चुके हैं। उधर, कांगड़ा जिला में रात 11 बजे के बाद पांच मामले सामने आए हैं। इसमें 20 वर्षीय युवती, 51 साल का व्यक्ति और उसकी 22 साल की बेटी, 23 व 25 वर्षीय युवक शामिल हैं। यह सभी एमएच योल में हैं।

यह भी पढ़ें: Good news : सुंदरनगर के किडनी रोगी ने हराया कोरोना, पत्नी भी हुई स्वस्थ

ऊना में बुधवार को कोविड (Covid) जांच के लिए भेजे गए 252 सैंपल में 11 पॉजिटिव, जबकि 239 सैंपल नेगेटिव और 02 सैंपल रिजेक्ट हुए हैं। वहीं, 15 संक्रमितों के फॉलोअप सैंपल भेजे गए थे, जिसमें से 02 पॉजिटिव और 13 सैंपल नेगेटिव हैं। पहले दो मामले उपमंडल बंगाणा के लाठियानी के हैं, जहां एक ही परिवार के 38 वर्षीय महिला और 11 वर्षीय बच्चा पॉजिटिव आए हैं। ये यूपी से लौटे थे। तीसरा पॉजिटिव गगरेट उपमंडल के गांव अंबोआ का 33 वर्षीय युवक है। यह उत्तराखंड से लौटा था, वहीं चौथा पॉजिटिव भी गगरेट उपमंडल का है, जिसमें संक्रमित के संपर्क में आई 19 वर्षीय युवती पॉजिटिव पाई गई है। वहीं, पांचवा संक्रमित हमीरपुर के परसाई नादौन का है। इसका हरोली के पालकवाह में सैंपल लिया गया था। छठा संक्रमित उपमंडल बंगाणा के करमाली का 29 वर्षीय युवक है, जोकि फरीदाबाद से लौटा था। वहीं, सातवां पॉजिटिव मामला गगरेट उपमंडल के चलेट गांव का है जिसमें 44 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। फ्लू के लक्षणों के चलते सैंपल हुआ था। आठवां संक्रमित उपमंडल ऊना के गांव बनगढ़ का 23 वर्षीय युवक है। बद्दी सोलन में एक संक्रमित के संपर्क में आने के चलते इसका सैंपल लाया गया था। नौंवा संक्रमित मरीज क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात 42 वर्षीय स्टाफ नर्स है। संक्रमित के संपर्क में आने के चलते इसका सैंपल हुआ था। वहीं दसवां पॉजिटिव मरीज पंजाब के नंगल की है, जोकि क्षेत्रीय अस्पताल में तैनात लैब में कार्यरत है। वहीं,11 वां संक्रमित 50 वर्षीय महिला है, जोकि ऊना शहर के प्रेम नगर की है। फ्लू के लक्षणों के चलते इनका सैंपल लिया गया था।

यह भी पढ़ें: #Corona_Update : चंबा जिला में सुबह-सवेरे सामने आए 10 नए मामले

चंबा जिला में संक्रमित पाए गए लोगों में से स्वास्थ्य खंड पुखरी में 4 तो हेल्थ ब्लॉक समोट के तहत 6 मामले आए हैं। संक्रमित लोगों में सेरू गांव का 7 वर्षीय लड़का, 11 वर्षीय लड़की तथा 30 वर्षीय युवक शामिल हैं जो पहले से कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) व्यक्ति के संपर्क में आए थे तथा होम क्वारंटाइन थे। उधर, समोट स्वास्थ्य खंड के टीक्करू गांव की 39, 31, 42 तथा 50 वर्षीय महिला के अलावा एक 7 साल का बच्चा पॉजिटिव पाया गया है। 10 नए मामले सामने आने के बाद जिला में कोरोना का कुल आंकड़ा 384 पहुंच गया है। जिला में अब कोरोना के 106 एक्टिव मामले (Active cases) हैं तथा 273 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं। चंबा जिला में अब तक चार लोगों की मौत भी कोरोना से हुई है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ राजेश गुलेरी ने बताया की चंबा से 30 सैंपल जांच के लिए भेजे थे, जिसमें 10 की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बाकी सभी नेगेटिव है, विभाग ने यह सेंपल 25 अगस्त को लिए थे।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है