राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हिमाचल दौरे से पहले रिट्रीट के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

16 से 20 सितंबर तक हिमाचल दौरे पर रहेंगे राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हिमाचल दौरे से पहले रिट्रीट के 4 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

- Advertisement -

शिमला। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हिमाचल दौरे से ठीक पहले राष्ट्रपति निवास रिट्रीट (Retreat) के चार कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) पाए गए हैं। इन कर्मचारियों के कोरोना टेस्ट राष्ट्रपति के प्रवास के मद्देनजर किए गए थे। कोरोना पॉजिटिव पाए गए कर्मचारियों में रिट्रीट के प्रबंधक और तीन अन्य शामिल हैं। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind ) का 16 सितंबर को रिट्रीट पहुंचने का कार्यक्रम निर्धारित हैए और 20 सितंबर तक वह छराबड़ा स्थित राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में रूकेंगे।


यह भी पढ़ें: बिग ब्रेकिंगः सीएम जयराम फिर जाएंगे दिल्ली , पढ़े क्या है वजह

बता दें कि राष्ट्रपति भवन (President House) से निर्देश जारी किए गए थे जिसमें राष्ट्रपति के दौरे के दौरान आमंत्रित सभी कर्मचारियों और आगंतुकों के आरटीपीसीआर परीक्षण किए जाने को कहा गया था। आम तौर पर रिट्रीट में लगभग 50-60 कर्मचारियों का स्टाफ तैनात रहता है, लेकिन राष्ट्रपति के दौरे के दौरान इनकी संख्या बढ़ जाती है, क्योंकि दिल्ली से भी प्रशासनिक अधिकारी व कर्मचारी यहां आते हैं। डीसी शिमला (DC Shimla) आदित्य नेगी ने बताया कि राष्ट्रपति की शिमला यात्रा से पहले रिट्रीट के सभी कर्मचारियों का चरणबद्ध तरीके से परीक्षण किया जाएगा।

 

राष्ट्रपति को नहीं दे पाएंगे फूल, शॉल, टोपी या अन्य उपहार

बता दें कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों को देखते हुए राष्ट्रपति को फूल, शॉल, टोपी या अन्य उपहार भेंट करने की सख्त मनाही है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने हाल ही में दिल्ली में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात कर उन्हें शिमला आने का न्योता दिया है। राष्ट्रपति के शिमला प्रवास को लेकर प्रदेश सरकार तैयारियों में जुटी है। शिमला प्रवास के दौरान राष्ट्रपति 17 सितंबर को विधानसभा के विशेष सत्र में शामिल होंगे। इस अवसर पर विधानसभा में उनका संबोधन होगा। विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करने वाले तीसरे राष्ट्रपति होंगे।

राष्ट्रपति को परोसे जाएंगे हिमाचली व्यंजन

राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द के हिमाचल दौरे के दौरान उन्हें हिमाचली व्यंजन (Himachali Cuisine) परोसे जाएंगे। मंडयाली और कांगड़ी धाम के अलावा देसी घी के साथ सिड्डू भी परोसा जाएगा। शिमला स्थित होटल होलीडे होम के शैफ हिमाचली व्यंजन तैयार करेंगे। इसके लिए कसरत शुरू हो गई है। हालांकि अभी राष्ट्रपति भवन से व्यंजन की लिस्ट आएगी, जिसके आधार पर उन्हें बनाया जाएगा। दिल्ली स्थित राष्ट्रपति भवन से भी शैफ आ रहे हैं। मंडयाली धाम में सेपू बड़ी, बदाणे का मिट्ठा, कद्दू खट्टा, कोल का खट्टा व झोल और कांगडी धाम मे सफेद चने का मद्रा, खट्टा व मीठे चावल परोसे जाते हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है