Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,652,745
मामले (भारत)
232,392,789
मामले (दुनिया)

सीएम जयराम ने की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात, विधानसभा सत्र में आने का दिया न्योता

स्वर्णिम वर्ष के तहत आयोजित होगा विधानसभा का विशेष सत्र, फूलए शॉलए टोपी या उपहार पर रहेगी रोक

सीएम जयराम ने की राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात, विधानसभा सत्र में आने का दिया न्योता

- Advertisement -

नई दिल्ली/शिमला। हिमाचल में मनाए जा रहे स्वर्णिम वर्ष (Swarnim varsh) के तहत बुलाए गए विधानसभा के विशेष सत्र को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (President Ram Nath Kovind) संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद पांच दिवसीय दौरे पर हिमाचल आएंगे। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने गुरुवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मुलाकात की और औपचारिक तौर पर उन्हें हिमाचल आने का न्योता दिया। जयराम ठाकुर ने रामनाथ कोविंद को पूर्ण राज्यत्व दिवस के 50 साल पुरे होने पर 17 सितंबर को विधानसभा के विशेष सत्र (Vidhansabha Session) में शामिल होने का न्योता दिया। इस दौरान उनके साथ हिमाचल प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, मुख्य सचिव राम सुभग सिंह भी उपस्थित थे।

बता दें कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद 16 सितंबर को हिमाचल (Himachal) आएंगे। इस दौरान वह शिमला (Shimla) में राष्ट्रपति निवास रिट्रीट में रूकेंगे। वह 20 सितंबर तक शिमला में ही रहेंगे। 17 सितंबर को विधानसभा के विशेष सत्र को संबोधित करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के साथ उनकी पत्नी और कुछ करीबी रिश्तेदार भी हिमाचल आ रहे हैं। राष्ट्रपति के दौरे को लेकर प्रदेश सरकार और पुलिस ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। राष्ट्रपति के पहुंचने से 24 घंटे पहले छराबड़ा स्थित रिट्रीट के कर्मचारियों का आरटीपीसीआर टेस्ट (RTPCR Test) करवाया जाएगा। प्रदेश में कोरोना (Corona) संक्रमण के मामलों को देखते हुए राष्ट्रपति को कोई भी फूल, शॉल, टोपी या अन्य उपहार भेंट नहीं करेगा। वहीं, भोजन पकाने के लिए दिल्ली राष्ट्रपति भवन से ही स्टाफ आएगा। इसके साथ राष्ट्रपति भवन से प्रशासनिक अधिकारियों और कर्मचारियों की एक टीम भी साथ आएगी।

क्यों बुलाया है विधानसभा का विशेष सत्र

25 जनवरीए 1971 को हिमाचल प्रदेश भारतीय गणराज्य का 18वां राज्य बना था व प्रदेश को पूर्ण राज्य का दर्जा प्राप्त हुआ था। हिमाचल सरकार और यहां की जनता इस वर्ष को स्वर्णिम वर्ष को के रूप में मना रहे हैं। प्रदेश सरकार प्रचार.प्रसार के माध्यम से कई कार्यक्रम आयोजित कर रही है। इसी कड़ी में पूर्ण राज्यत्व के स्वर्णिम वर्ष 2021 के उपलक्ष्य पर 51 विशेष कार्यक्रमों का आयोजन करने का निर्णय लिया गया है। इसमें से विधानसभा में एक दिवसीय विशेष सत्र का आयोजन भी शामिल है। जिसमें राष्ट्रपति कोविंद भी शामिल होंगे। एक दिवसीय विशेष सत्र में पूर्व सीएम स्वण् यशवंत सिंह परमार से लेकर अब तक के सीएम व महान विभूतियों को भी याद किया जाएगा। पूरा कार्यक्रम कोविड नियमों की पालना के साथ आयोजित किया जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है