Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,648,383
मामले (भारत)
267,036,574
मामले (दुनिया)

हिमाचल: करवाचौथ को लेकर खास ऑफर, होटलों में 40 फीसदी की तक मिलेगी छूट

नव विवाहित जोड़ों के लिए पर्यटन विकास निगम का आकर्षक ऑफर

हिमाचल: करवाचौथ को लेकर खास ऑफर, होटलों में 40 फीसदी की तक मिलेगी छूट

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल पर्यटन विकास निगम (Himachal Tourism Development Corporation) नव विवाहित जोड़ों के लिए करवाचौथ (Karva Chauth) और वीकेंड (Weekend) के अवसर पर आकर्षक ऑफर लेकर आया है। पहली बार पर्यटन विकास निगम के अलावा शहर के निजी होटलों और ट्रेवल एजेंट्स एसोसिएशन ने नव विवाहित जोड़ों के लिए डिस्काउंट पैकेज जारी किए हैं। शहर के होटलों ने करवाचौथ पर रूम बुकिंग पर 40 फीसदी तक डिस्काउंट की घोषणा की है। टूरिज्म इंडस्ट्री स्टेक होल्डर्स एसोसिएशन के मुख्य सलाहकार गोपाल अग्रवाल ने बताया कि रिज मैदान पर होने वाला करवाचौथ का इवेंट देश भर में प्रसिद्ध है। इसलिए होटलों में रूम बुकिंग पर डिस्काउंट जारी किए गए हैं।

यह भी पढ़ें:करवा चौथः सरगी की थाली का महत्व जानते हैं आप, आखिर क्या-क्या होता है इसमें

इस बार रविवार को पड़ रहा है करवाचौथ

बता दें कि हर साल करवाचौथ पर बड़ी संख्या में कपल शिमला पहुंचते हैं। खास बात यह है कि इस बार करवाचौथ रविवार को आ रहा है। जिसके चलते शिमला में हजारों की संख्या में कपल्स के पहुंचने की उम्मीद है। वहीं, वीकेंड होने के चलते होटलों में 90 फीसदी ऑक्यूपेंसी रहने की भी उम्मीद है। बता दें कि 30 से 40 फीसदी कमरे एडवांस में बुक हो गए हैं। इधर, शिमला ट्रैवल एजेंट्स एसोसिएशन ने लोकल साइट सीन और मनाली पैकेज पर नवविवाहित जोड़ों को 20 फीसदी डिस्काउंट की घोषणा की है। एसोसिएशन के महासचिव मनु सूद ने बताया कि डिस्काउंट के अतिरिक्त कपल के रूम की डेकोरेशन कंप्लीमेंटरी रहेगी।उधर, पर्यटन विकास निगम 23, 24 और 25 अक्तूबर के लिए कमरों की बुकिंग पर 10 फीसदी डिस्काउंट के साथ मुफ्त सरगी देगा। करवाचौथ व्रत करने वालों को फैनी, केले, दूध का गिलास, गुलाब जामुन और मट्ठी उपलब्ध करवाई जाएगी।

यह भी पढ़ें:कब है सुहाग का पर्व करवा चौथ, इस बार चांद का पूजन होगा विशेष फलदायी

रिज मैदान पर सुहागिनें करती हैं चांद का दीदार

शिमला का करवा चौथ इवेंट अपने आप में अनूठा है। हर साल करवा चौथ के दिन सुहागिनें चांद के दीदार को लेकर रिज मैदान पर पहुंचती हैं। स्थानीय जोड़ों के अलावा नव विवाहित टूरिस्ट जोड़े यहां करवाचौथ इवेंट का साक्षी बनते हैं। रिज पर करवा चौथ के दिन भारी भीड़ लगी रहती है। जिसके चलते प्रशासन ने अभी से आगामी कार्यक्रम को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम करने शुरू कर दिए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है