Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

मॉल रोड पर पारंपरिक वेशभूषा में 500 महिलाओं ने एक घंटे डाली नाटी

मॉल रोड पर पारंपरिक वेशभूषा में 500 महिलाओं ने एक घंटे डाली नाटी

- Advertisement -

मनाली। मॉल रोड मनाली का नजारा रविवार दोपहर को हर किसी के लिए आकर्षण का केंद्र रहा। पारंपरिक वेशभूषा (Traditional Costumes) में सज्जी 500 महिलाएं एक साथ मॉल रोड पर उतर आईं। जिसके बाद देखते ही देखते मॉल रोड मनाली वाद्य यंत्रों से गूंज उठा। मॉल रोड पर एक साथ थिरके 500 महिलाओं के कदमों ने हर किसी के ध्यान को अपनी ओर खींचा। यह नजारा राष्ट्र स्तरीय विंटर कार्निवाल (National level winter carnival) के चौथे दिन मॉल रोड पर पारंपरिक कुल्लवी नाटी प्रतियोगिता में देखने को मिला, जो हर किसी के आकर्षण का केंद्र रहा।

नगर खंड के राइट बैंक साइट के 40 महिला मंडलों की करीब 500 महिलाओं ने पारंपरिक परिधानों में इस स्‍पर्धा में भाग लिया। इन 500 महिलाओं ने करीब एक घंटे तक मॉल रोड पर नाटी डाली और खूब समा बांधा। कुल्लवी परिधान में एक ही रंग में सजी इन महिलाओं ने एक ताल में नृत्य कर दर्शकों सहित पर्यटकों का भी मन मोह लिया। प्रतियोगिता के दौरान कुल्लवी नाटी को सैलानियों ने अपने कैमरे में कैद किया।

यह भी पढ़ें: मौसम: Himachal में तीन दिन होगी भारी बर्फबारी, पांच जिलों में येलो अलर्ट जारी

नाटी में शनाग, मालीपथर रायसन, नसोगी, बराण, डेफरी, सुमली, 18 मील, बलसारी, फोजल, रूंगा, डूंगरी, मनाली, छियाल, बैंची, मनाली गांव, मलोगी, मझाच, नेरी, क्लाथ, गधेरनी, डोभा, पूजन, रियाडा, सिमसा, बराण, शलीगंचा, भाटग्रां, बंदरोल, नंगा बाग, गधेरनी, पनग्रां, कन्याल व शलीण सहित कुल 50 महिला मंडलों की सदस्‍यों ने भाग लिया।

 


विजेता टीम को मिलेंगा डेढ़ लाख रुपए इनाम

यह प्रतियोगिता राइट बैंक और लेफ्ट बैंक की महिलाओं के बीच आयोजित हुई। पहले स्थान पर रहने वाली टीम को डेढ़ लाख, जबकि दूसरे स्थान में रहने वाली टीम को एक लाख रुपये इनाम दिया जाएगा। प्रदेश महिला मोर्चा की अध्यक्ष धनेश्वरी ठाकुर ने नाटी को हरी झंडी दी। उनके साथ नगर परिषद मनाली की अध्‍यक्ष विशेष तौर पर मौजूद रहीं। एसडीएम रमन घरसंगी ने कहा पर्यटकों के मनोरंजन और उन्हें कुल्लू की संस्कृति से रूबरू करवाने के लिए माल रोड में अनेकों प्रतियोगिताएं आयोजित की जा रही हैं। उन्होंने बताया कार्निवाल को सभी के सहयोग से सफल बनाया जा रहा है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है