Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

Corona Update: हिमाचल में 64 नए मामले, 29 ठीक- कुल आंकड़ा 1521

Corona Update: हिमाचल में 64 नए मामले, 29 ठीक- कुल आंकड़ा 1521

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल में कोरोना को लेकर रविवार का दिन भी अच्छा नहीं गुजरा है। अब तक 64 नए मामले सामने आ चुके हैं। वहीं, 29 कोरोना पॉजिटिव लोग ठीक हुए हैं। हिमाचल में सिरमौर जिला में 26, सोलन से भी 26, कांगड़ा से पांच, ऊना से चार, हमीरपुर (Hamirpur) से दो और मंडी से एक मामला सामने आया है। सोलन के 17, कांगड़ा से पांच, मंडी और हमीरपुर से तीन-तीन व ऊना से एक कोरोना पॉजिटिव ठीक हुआ है। हिमाचल में कुल आंकड़ा 1521 पहुंच गया है। अभी 436 एक्टिव केस (Active Case) हैं और 1063 लोग ठीक हो चुके हैं। हिमाचल में रविवार को 2171 सैंपल जांच को आए हैं। इसमें 1988 नेगेटिव रहे हैं। 152 की रिपोर्ट का इंतजार है। रविवार के सैंपल में 31 पॉजिटिव (Positive) मामले हैं। बाकी मामले पिछले कल के पेंडिंग सैंपल से हैं।

यह भी पढ़ें: Una में दो माह की मासूम और उसकी मां सहित चार कोरोना पॉजिटिव

मंडी में फ्लू OPD में इलाज करवाने आया 29 साल का युवक निकला पॉजिटिव

मंडी जिला के उपमंडल बल्ह के गांव कुम्मी में एक और कोरोना (Corona) पॉजिटिव का मामला सामने आया है। मामले की पुष्टि करते हुए सीएमओ मंडी डॉ. देवेंद्र शर्मा ने कहा कि जिला मंडी (Mandi) में रविवार को कोरोना वायरस संक्रमित एक मामला सामने आया है। उन्होंने कहा कि मंडी जिला में स्थापित डेडिकेटेड कोविड अस्पताल एवं लाल बहादुर शास्त्री मेडिकल कॉलेज नेरचौक की फ्लू ओपीडी (OPD) में एक 29 वर्षीय मरीज अस्वस्थ होने पर उपचार के लिए आया था। वहीं, प्रदेश स्वास्थ्य विभाग के दिशा-निर्देशानुसार फ्लू ओपीडी में आने को लेकर उसका कोविड-19 (Covid-19) सैंपल लिया गया।

 

ऊना में दो माह की मासूम और उसकी माता संक्रमित

जिला ऊना (Una) में भी कोरोना (Corona) पॉजिटिव मामलों का आना जारी है। जिला में दो माह की मासूम और उसकी मां सहित आज चार नए मामले आए हैं। बता दें कि जिला से भेजे गए नए 298 सैंपल में से 4 नए पॉजिटिव पाए गए हैं। इन्हीं में से 5 फॉलोअप सैंपल में से 4 पॉजिटिव, जबकि 1 नेगेटिव पाया गया है। हरोली के बाथू की 28 वर्षीय महिला और उसकी 2 माह की बेटी संक्रमित पाई गई है। यह महिला महाराष्ट्र के पुणे से लौटी थी और होम क्वारंटाइन (Home Quarantine) में थी। बाथू की 28 वर्षीय महिला के परिवार की 27 साल की युवती भी पॉजिटिव पाई गई है। इसे संस्थागत क्वारंटाइन में रखा गया है। बिहार से लौटा 26 वर्षीय प्रवासी युवक भी संक्रमित आया है। इसे संस्थागत क्वारंटाइन (Institutional Quarantine) में रखा गया है। सोलन के अधिकतर मामले बद्दी और नालागढ़ से हैं। इनमें 56 वर्षीय एक डॉक्टर भी शामिल है।

 

नाहन शहर के गोबिंदगढ़ मोहल्ला से एक साथ आए सभी नए मामले

शहर गोबिंदगढ़ मोहल्ला में एक साथ नए 26 पॉजिटिव मामले सामने आने से शहर में हड़कंप मच गया है। सभी पॉजिटिव व्यक्तियों को कोविड केयर सेंटर शिफ्ट किया जा रहा है। आज जिला में 171 मामले जिनमें 170 नए और 1 फॉलोअप सैंपल शामिल थे, जांच के लिए भेजे गए थे। इनमें 1 फॉलोअप मामले की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। जबकि 1 मामला इनकनक्लूसिव रहा। 169 सैंपल्स में से 26 सैंपल पॉजिटिव पाए गए हैं। इन 26 मामलों में उम्र 2 साल से लेकर 57 साल के बीच है, जिसमें 2 बच्चे क्रमशः 2 साल और 5 साल के है। जबकि 9 महिलाएं व 15 युवक व पुरुष शामिल हैं। सभी गोबिंदगढ़ मोहल्ला नाहन के निवासी हैं। मामले की पुष्टि डीसी सिरमौर डॉ. आरके परूथी ने बताया कि गोबिंदगढ़ मोहल्ले से 26 नए मामले सामने आए हैं, जिन्हें शिफ्ट किया जा रहा है। उन्होंने लोगों से अपील करते हुए घबराने की आवश्यकता नहीं है, बल्कि कोविड-19 नियमों की कड़ाई से पालना करें। बता दें कि अब तक गोबिंदगढ़ मोहल्ला से 38 मामले सामने आ चुके हैं, जोकि शहर के लिए भी चिंता का विषय बना है। हालांकि जिला प्रशासन ने पूरे क्षेत्र को पहले ही सील किया हुआ है। वहीं शहर को भी मंगलवार सुबह 7 बजे तक पूर्णतः बंद रखा गया है। सैंपलिंग पर जोर दिया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: मंडी में फ्लू OPD में इलाज करवाने आया 29 साल का युवक निकला पॉजिटिव

कांगड़ा में सामने आए पांच नए कोरोना मामले, पांच हुए ठीक

कांगड़ा जिला में आज पांच नए कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए हैं। जिसमें हैदराबाद से लौटा पालमुपर क्षेत्र का रहने वाला सेना का जवान संक्रमित पाया गया है। दिल्ली से लौटा जवाली का 26 वर्षीय युवक, दिल्ली से लौटा कांगड़ा तहसील का 23 वर्षीय युवक, दिल्ली से लौटी बैजनाथ की 28 वर्षीय युवती और सूरत गुजरात से लौटा पालमपुर का 31 वर्षीय व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है।वहीं, पांच कोरोना पॉजिटिव आज ठीक हुए हैं। इनमें बैराघट्टा की 34 वर्षीय महिला, मतलेहड़ का 45 वर्षीय व्यक्ति व हरसी का 39 वर्षीय युवक ठीक हुआ है। यह सभी कोविड केयर सेंटर डाढ़ (DCCC Dadh) में भर्ती हैं। इसके अलावा नूरपुर के गेही लगोरे का 50 वर्षीय व्यक्ति भी कोरोना को मात देकर ठीक हुआ है। यह जोनल अस्पताल धर्मशाला में भर्ती था। उक्त सभी को छुट्टी देकर घर भेजा रहा है। सभी अगले सात दिन होम आइसोलेशन (Home Isolation) में रहेंगे। डिब्ब जयसिंहपुर का 18 वर्षीय युवक भी ठीक हुआ है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है