Covid-19 Update

2,16,813
मामले (हिमाचल)
2,11,554
मरीज ठीक हुए
3,633
मौत
33,437,535
मामले (भारत)
228,638,789
मामले (दुनिया)

Breaking: दिल्ली से जहाज में Kangra पहुंचे 70, एक महिला सहित दो को हल्के बुखार के लक्षण, भेजे Covid सेंटर

Breaking: दिल्ली से जहाज में Kangra पहुंचे 70, एक महिला सहित दो को हल्के बुखार के लक्षण, भेजे Covid सेंटर

- Advertisement -

धर्मशाला। कोरोना संकट (Corona crisis) के बीच कांगड़ा एयरपोर्ट  (Kangra Airport) पर आज दो फ्लाइट दिल्ली (Delhi) से उड़ान भरकर पहुंची। इन दोनों में कुल 70 लोग सवार होकर आए हैं, जिनमें एक महिला व एक पुरूष में हल्के बुखार के लक्षण पाए गए हैं। इन दोनों को धर्मशाला स्थित कोविड केयर सेंटर भेजा गया है। वहीं, आज दूसरे दिन भी चंडीगढ़ के लिए (Chandigarh) उड़ान नहीं हो पाई। आज सबसे पहले 38 लोग स्पाइस जेट की फ्लाइट से कांगड़ा एयरपोर्ट पर पहुंचे। इनमें 31 पुरुष व 7 महिलाएं शामिल थीं।
वहीं इतने ही लोग स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली गए। इसी तरह एयर इंडिया की दिल्ली-धर्मशाला-दिल्ली फ्लाइट में भी 32 लोग कांगड़ा एयरपोर्ट पर पहुंचे, इनमें 26 पुरुष व 6 महिलाएं शामिल थीं। इनमें से एक पुरुष व महिला को हल्के बुखार के लक्षण (Signs of mild fever) पाए जाने पर धर्मशाला स्थित कोविड केयर सेंटर (Covid Center Dharmshala) भेजा गया। कांगड़ा एयरपोर्ट पर हवाई सेवाओं के माध्यम से आने वाले यात्रियों में शामिल महिलाओं और परिवारों को होम क्वारंटाइन के लिए भेजा गया, वहीं अन्य लोगों को इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में भेजा गया।

कांगड़ा एयरपोर्ट आने वाले पैसेंजर को अब कर्फ्यू पास की जरूरत नहीं

बाहरी क्षेत्रों से हवाई मार्ग से कांगड़ा एयरपोर्ट आने वाले पैसेंजर को अब किसी भी कर्फ्यू पास (Curfew pass) की जरूरत नहीं होगी। पैसेंजर को ऑनलाइन टिकट बुक करवाने के दौरान अपना हिमाचली होने का प्रमाण पत्र देना होगा। गैर हिमाचली हवाई जहाज से कांगड़ा एयरपोर्ट नहीं पहुंच सकेंगे। अगर कोई आता भी है तो उसे उसके खर्चे पर ही वापस भेजा जाएगा। डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति  (DC Kangra Rakesh Kumar Prajapati) ने बताया कि प्रदेश में रेड जोन से आने वाले लोगों को संस्थागत क्वारंटीन व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें: लाॅकडाउन के बीच 14वें वित्तायोग के तहत Projects पूरा करने की सीमा 31 मार्च तक बढ़ी

 

वहीं जो लोग गैर हिमाचली हैं और पर्यटक के तौर पर हिमाचल आना चाहते हैं, उन्हें अभी इसकी अनुमति नहीं होगी, अगर कोई ऐसा करता है तो उसे भी संस्थागत क्वारंटीन  (Institutional quarantine) किया जाएगा। इसके अलावा उसे उसके खर्चे पर ही वापस भेजा जाएगा। इससे पहले हवाई उड़ानों के माध्यम से यहां आने वाले पैसेंजर को कर्फ्यू पास बनवाना अनिवार्य किया गया था। लेकिन जिला प्रशासन ने इस फैसले को दो दिन बाद ही बदल दिया है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है