Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में बड़ा हादसा-खाई में गिरी बारातियों से भरी गाड़ी, 10 की गई जान

सिरमौर जिला के शिलाई उपमंडल में आज हुआ एक्सीडेंट

हिमाचल में बड़ा हादसा-खाई में गिरी बारातियों से भरी गाड़ी, 10 की गई जान

- Advertisement -

नाहन। हिमाचल के सिरमौर जिला के शिलाई उपमंडल में सोमवार शाम दर्दनाक हादसा पेश आया है। इसमें 10 लोगों की मौत हुई है। दो घायल हैं। घायलों को मेडिकल कॉलेज नाहन रेफर किया गया है। हादसा टिंबी-बकरास सड़क मार्ग पर पेश आया है। बताया जा रहा है कि बारात में जा रही यह पिकअप गहरी खाई में जा गिरी। इस हादसे में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक ने पांवटा अस्पताल पहुंचने से पहले दम तोड़ दिया। मृतकों में आठ लोग एक ही गांव चढेऊ से संबंधित हैं। कांडो भटनोल और बशोग निवासी दो लोगों ने भी दम तोड़ा है।

यह भी पढ़ें:Himachal: साधु के लिबास में घूम रहे संदिग्ध पकड़े, जांच कर रही पुलिस

मिली जानकारी के अनुसार ग्राम पंचायत शिल्ला के गांव चढ़ेऊ से एक बारात ग्राम पंचायत बकरास के गांव भटयूडी में दुल्हन लेने पहुंची थी। जब यह बारात वापस लौट रही थी तो एक बोलेरो केंपर गाड़ी अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। गाड़ी लगभग 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। दुर्घटना में 9 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि कई घायल बताए जा रहे हैं। सभी मृतक चढ़ेऊ गांव के बताए जा रहे हैं। बता दें कि टिंबी.मिल्लाह मार्ग पर यह पहला हादसा नहीं हैए बल्कि इससे पहले सड़क दुर्घटनाएं दर्जनों जिंदगियां लील चुकी हैं। सड़क के तीखे मोड़ लोगों की जिंदगियों पर भारी पड़ रहे हैं। वहीं तहसीलदार निशा आजाद ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 10-10 हजार फौरी राहत दी गई है। मामले की पुष्टि पांवटा साहिब के डीएसपी वीर बहादुर सिंह ने की है। उन्होंने  बताया कि पुलिस दुर्घटना के कारणों की जांच की जा रही है।


हादसे के मृतकों और घायलों की सूची

मरने वालों की पहचान गाड़ी चालक अनिल कुमार पुत्र खजान सिंह उम्र 38 वर्ष, इंदर सिंह उम्र 44 वर्ष, यश पुत्र टीकाराम उम्र 12 वर्ष, प्रवेश पुत्र गुलाब सिंह उम्र 18 वर्ष, सुरेश पुत्र बलिराम उम्र 19 वर्ष, प्रवेश पुत्र बलिराम उम्र 17 वर्ष, नीरज पुत्र रणदीप उम्र 16 वर्ष, निखिल पुत्र परमानंद उम्र 17 वर्ष है। ये सभी चढ़ेउ गांव के रहने वाले है, जबकि बंटी पुत्र राजेंद्र सिंह उम्र 16 वर्ष निवासी कांडो भटनोल, कुलदीप पुत्र माधुराम निवासी,लालूग,शिल्ला उम्र 26 वर्ष, के रूप में हुई है। वही घायलों में अक्षय पुत्र लाल बहादुर उम्र 22 वर्ष निवासी गांव चढ़ेउ व 57 वर्षीय कमना राम निवासी भट्यूडी बकरास को गंभीर हालत में इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज नाहन पहुंचाया गया है।

डीसी सिरमौर आरके गौतम ने  बताया कि एसडीएम शिलाई को दुर्घटना के तुरंत बाद मौके पर भेज दिया गया है और फोन पर उन से लगातार संपर्क में हैं तथा बचाव एवं राहत कार्य जारी है। डीसी ने बताया कि बारात से लौट रही बोलेरो कैंपर नंबर (HP 17-4137) गाड़ी मिल्ला रोड़ पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई, जिसमें 12 लोग सवार थे जिनमें 9 की मौके पर ही मौत हो गई है, जबकि एक की पांवटा अस्पताल में मौत हुई है। आरके गौतम ने बताया कि मृतको के परिवारों को 10-10 हजार फोरी राहत दी गई है तथा घायलों को भी 10 हजार रुपए फौरी राहत प्रदान की गई है तथा उनका पूरा इलाज फ्री किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सीएम के आदेश अनुसार मृतकों के परिवार को 4 लाख रुपये आर्थिक मदद दी जाएगी। उन्होंने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है तथा मृतक परिवारों के प्रति गहरी संवेदना जताते हुए बताया कि प्रशासन की ओर से पीड़ित परिवारों की हर संभव मदद की जाएगी।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है