हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

छत में फंसा था कोबरा, जान पर खेलकर बचाई जान…वीडियो वायरल

भारतीय वन विभाग के अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया वीडियो

छत में फंसा था कोबरा, जान पर खेलकर बचाई जान…वीडियो वायरल

- Advertisement -

सांप कोई भी हो, छोटा या बड़ा। नाम सुनकर ही डर लगता है। धरती पर कई तरह के सांप (Snake) पाए जाते हैं, इनमें से सबसे जहरीली किंग कोबरा (King Cobra) है। कोबरा प्रजाति के सांप हर कहीं पाए जाते है। कोबरा के नाम से ही अच्छे से अच्छे बंदे के होश उड़ जाते हैं, लेकिन कुछ लोग सांपों को जैसे अपना दोस्त (Frirnd) मानते हैं और उनकी मदद के लिए हमेशा पहुंच जाते हैं। इनमें वन विभाग (Forest Department) के वो कर्मचारी और अधिकारी भी शामिल होते हैं तो जो किसी भी तरह के जहरीले से जहरीले सांप को आसानी से पकड़कर जंगल में छोड़ देते हैं। ऐसा ही एक वीडियो इनदिनों सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर हो रही जमकर तारीफ

इस वीडियो (Viedo) में एक एक शख्स को छप्पर के ऊपर फंसे एक कोबरा सांप को पकड़ते हुए देखा जा सकता है। सोशल मीडिया (Social Media) में इस युवक की लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं। इस वीडियो को भारतीय वन विभाग के अधिकारी शैलेंद्र सिंह ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है। इसके साथ ही इस वीडियो को शैलेंद्र ने शेयर करते हुए कैप्शन में लिखा, जंगल में रहने वाले लोगों को सिर्फ बाघ, शेर, तेंदुआ और हाथी से ही नहीं निपटना पड़ता, बल्कि कोबरा से भी निपटना पड़ता है।

 

अपनी जान दांव पर लगाकर बचाई कोबरा की जान

इस वायरल वीडियो (Viral Video) में साफ देखा जा सकता है कि किस तरह से यह शख्स बिना किसी डर के आराम से पतली छड़ी की मदद से कोबरा को घर के ऊपर लगे मिट्टी के बने टाइल्स से बाहर निकाल रहा है। इस शख्स का तो पता नहीं, लेकिन इस वीडियो को देखने के बाद कई लोग सदमें में जरूर आ जाएंगे। वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स घर की छत पर लगी खपरैल को हटा रहा है, क्योंकि उसमें एक कोबरा (Cobra) सांप फंस गया है। ये शख्स कोबरा को बचाने की लिए अपनी दांव जान पर लगाए हुए है। वो एक-एक कर खपरैल को हटा रहा है। वहीं, दूसरी ओर कोबरा भी अपनी जान बचाने के लिए भागने की कोशिश में है कि कहीं ये शख्स उसे पकड़ न ले। आखिर में ये शख्स एक छड़ी की मदद से कोबरा को बाहर निकालने में कामयाब हो जाता है और उसे पकड़ लेता है।

पूंछ से पकड़कर बैग में डाल लिया कोबरा

वीडियो में देखा जा सकता है कि जैसे ही कोबरा बाहर निकलता है यह शख्स उसकी पूंछ पकड़कर, वहां रखे एक बैग के अंदर डाल देता है। बता दें कि कोबरा की जान बचाने के बाद इस शख्स ने गोवा (Goa) के कोटिगाओ वाइल्डलाइफ सेंक्चुरी के फोरेस्ट ऑफिसर से संपर्क किया। उसके बाद वहां मौजूद फोरेस्ट ऑफिसर ने इसे कोबरा बचाव अभियान को दे दिया। इस वीडियो को अब तक चार हजार से ज्यादा बार देखा जा चुका है। वहीं, तमाम लोग इस वीडियो को शेयर भी कर चुके हैं। तमाम यूजर्स इस वीडियो को देखकर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं भी दे रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है