Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

केदारनाथ आपदा में बिछड़ा था शख्स, छह साल बाद Family से मिला

केदारनाथ आपदा में बिछड़ा था शख्स, छह साल बाद Family से मिला

- Advertisement -

देहरादून। केदारनाथ आपदा में हजारों लोग मारे गए और कई लापता हो गए थे। इन सब परिवारों के जख्म आज तक भरे नहीं हैं लेकिन एक शख्स ऐसा है जो आपदा (Disaster) से बचकर 6 साल बाद अपने परिवार से फिर मिल पाया। उधमसिंह नगर जिले के सितारगंज की 62 साल की मोबिन अंसारी करीब 6 साल से विधवा का जीवन जी रही थी। उसका पति जमील अहमद अंसारी 2013 के केदारनाथ आपदा (Kedarnath disaster) से बाद से गायब था और उसने मान लिया गया था कि वह कभी नहीं लौटेगा। नए साल की रात मोबिन को एक कॉल आई। ये कॉल उनके पति जमील की थी जिसे सुनकर उन्हे यकीन ही नहीं हुआ।

kedarnath

पुलिस ने ‘ऑपरेशन स्माइल’ के तहत जमील को खोज निकाला था। हादसे के बाद उनकी याद्दाश्त चली गई थी और वह चमोली के गोपेश्वर में एक शेल्टर होम (Shelter Home) में रह रहे थे। पुलिस अधिकारियों ने किसी तरह सोशल मीडिया पर उनके फोटोज पोस्ट करके उन्हें खोज निकाला। आखिरकार जमील नए साल में अपने परिवार से मिल सके।

यह भी पढ़ें: जयराम का ऐलान- एमफिल, पीएचडी करने वालों की वेतन वृद्धि बहाल करने पर होगा विचार

चमोली जिले (Chamoli district) में ऑपरेशन स्माइल चलाने वाले सब-इंस्पेक्टर नितिन बिष्ट ने बताया कि जमील 2013 में लंबागड़ में मजदूरी करते थे। जब केदारनाथ की आपदा आई तो वह अलकनंदा में बह गए और उसके बाद क्या हुआ उन्हें याद नहीं। बिष्ट ने कहा कि पुलिस अधिकारियों ने जमील से 2016 में बात की जब उन्हें शेल्टर होम में पाया गया। उस वक्त उन्होंने अपना नाम जहीर खान बताया लेकिन इस बार दिसंबर में जब वह मिले तो उन्होंने अपना नाम जमील बताया। जमील की तस्वीर को सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया जहां से उनके भतीजे ने उन्हें पहचान लिया। इसके बाद उन्हें उनके परिवार को सौंप दिया गया।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस Link पर Click करें…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है