Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

बारिश-बर्फबारी का कहरः Chamba में ढहा मकान, एक पुल क्षतिग्रस्त-कई सड़कें बंद

बारिश-बर्फबारी का कहरः Chamba में ढहा मकान, एक पुल क्षतिग्रस्त-कई सड़कें बंद

- Advertisement -

चंबा। जिला में मार्च माह में भी बारिश और बर्फबारी कहर ढा रही है। जन-जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। एक तरफ जहां भारी बारिश और बर्फबारी से दो मंजिला मकान ढह गया, वहीं एक पुल भी क्षतिग्रस्त हुआ है। बता दें कि जिला चंबा (Chamba) के कबायली क्षेत्र भरमौर के गरोला में बारिश और बर्फबारी के चलते दो मंजिला स्लेटपोश मकान ढह गया है। यह मकान पवन कुमार का है। परिवार के सदस्यों को सिर छुपाने के लिए सुरक्षित जगह शरण लेनी पड़ी। जानकारी के अनुसार गुरुवार रात 10 बजे भारी बारिश तथा बर्फबारी के चलते उक्त व्यक्ति का घर ढह गया।


वहीं, कबायली क्षेत्र का सिंयुर पुल फिर से क्षतिग्रस्त हो गया है। बता दें कि हाल ही में पुल की मरम्मत का कार्य पूरा किया गया था, ताकि लोगों को आवाजाही में दिक्कत ना हों। होली तथा भरमौर की दूरी कम करने वाले इस पुल के क्षतिग्रस्त होने से कबायली जनता की दिक्कतें बढ़ गई हैं। बीते 3 दिन से लगातार बारिश-बर्फबारी के कारण पुल का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। यह पुल करीब 30 साल पहले बना था। पुल के क्षतिग्रस्त होने से इस पुल से लोग जान जोखिम में डालकर गुजर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 10वीं पास युवा रहें तैयार, हिमाचल में भरे जा रहे Security Guard के 150 पद

 

ताजा हिमपात और स्लाइडिंग के कारण भरमौर एनएच समेत खड़ामुख होली व अन्यों सड़कों पर यातायात भी प्रभावित हुआ है। मार्च माह में हुई हिमपात के कारण जनजीवन भी बुरी तरह से प्रभावित हो गया है। बहरहाल बारिश-हिमपात से हुए नुकसान का आकंलन करने के आदेश उपमंडलीय प्रशासन ने फील्ड को जारी कर दिए है। बता दें कि मौजूदा समय में स्कूल शिक्षा बोर्ड की सलाना परीक्षाएं भी चल रही हैं। ऐसे में बच्चों की भी मुशिकलें यहां पर बढ़ गई हैं।


चंबा से भरमौर रोड़ दिनका घार, रुंनघि नाला और दुर्गठी में भारी बारिश में भूस्खलन होने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है। इसके अलावा भरमौर व खड़ा मुख के पास बर्फबारी होने के कारण एनएच 154ए अवरुद्ध है, जिस कारण वाहनों की आवाजाही बंद है। भारी बारिश से कई भूस्खलन हुए हैं। मार्ग को खोलने का कार्य जारी है। उधर, बनीखेत से डलहौजी रोड़ व डलहौजी से खजियार व डलहौजी से बलेरा में भारी बर्फबारी होने के कारण मार्ग अवरुद्ध है।  किहार के जुवनास के पास व किहार से लंगेरा रोड़ में भांदल के पास भारी बारिश होने के कारण पहाड़ी से पत्थर गिर रहे हैं। चुवाड़ी से चंबा वाया जोत भी भारी बर्फबारी के चलते अवरुद्ध है। चंबा से तीसा रोड़ में मधुवाड़, मंजू घार और पंगोला नाला में भारी बारिश में भूस्खलन होने के कारण मार्ग अवरुद्ध हो गया है। इसके अलावा तीसा-बैरागढ़ मार्ग कुरथला के पास अवरुद्ध है। भारी वर्षा से कई भूस्खलन हुए हैं। मार्ग को खोलने का कार्य जारी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है