×

#Delhi_Vidhansabha में हंगामा, केजरीवाल सहित #AAP विधायकों ने फाड़ी कृषि कानून की कॉपी

#Delhi_Vidhansabha में हंगामा, केजरीवाल सहित #AAP विधायकों ने फाड़ी कृषि कानून की कॉपी

- Advertisement -

नई दिल्ली। कृषि कानून इस समय केंद्र सरकार के गले की फांस बना हुआ है। राजनीतिक दल इस मुद्दे को खूब उछाल रहे हैं। दिल्ली विधानसभा (Delhi Vidhansabha) में भी आज इसी को लेकर हंगामा हो गया है। गुरुवार को एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया, जिसमें केंद्र द्वारा लाए गए तीनों कृषि कानूनों का विरोध किया गया। इसी दौरान दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) के विधायकों ने सदन में ही कृषि कानून की कॉपी (Copy of Farm Bills) को फाड़ दिया।


सत्र की शुरुआत होने पर मंत्री कैलाश गहलोत ने एक संकल्प पत्र पेश किया, जिसमें तीनों कृषि कानूनों को निरस्त करने की बात कही गई। इसके बाद हर वक्ता को बोलने के लिए पांच मिनट का वक्त दिया गया। सीएम अरविंद केजरीवाल, आम आदमी पार्टी के विधायक महेंद्र गोयल और सोमनाथ भारती ने सदन में कृषि कानून की कॉपी को फाड़ा। उन्होंने इस दौरान जय जवान, जय किसान के नारे लगाए और कहा कि जो कानून किसानों के खिलाफ है, हमें उसे स्वीकार नहीं करेंगे।

बता दें कि आम आदमी पार्टी लगातार कृषि कानूनों के मसले पर किसान आंदोलन के साथ नजर आ रही है। अरविंद केजरीवाल (Arvind kejriwal) खुद भी किसानों से मिलने सिंघु बॉर्डर पहुंचे थे, इसके अलावा AAP ने भारत बंद, एकदिवसीय उपवास का भी समर्थन किया था। आम आदमी पार्टी का कहना है कि तीनों कानून किसानों के खिलाफ हैं, ऐसे में केंद्र को इन्हें तुरंत वापस लेना चाहिए। दूसरी ओर केंद्र सरकार और बीजेपी का कहना है कि दिल्ली सरकार नवंबर के आखिरी हफ्ते में ही इन कानूनों का नोटिफिकेशन लागू कर चुकी है, ऐसे में अब सिर्फ दिखावे का विरोध हो रहा है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है