Covid-19 Update

3,12, 233
मामले (हिमाचल)
3, 07, 924
मरीज ठीक हुए
4189
मौत
44,599,466
मामले (भारत)
623,690,452
मामले (दुनिया)

यूपी में किसकी बनने जा रही है सरकार, क्या कह रहे हैं Opinion Poll, जानें यहां

एबीवीपी-सी वोटर ने के पहले रूझान में 42 फीसदी की पसंद हैं सीएम योगी

यूपी में किसकी बनने जा रही है सरकार, क्या कह रहे हैं Opinion Poll, जानें यहां

- Advertisement -

लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है। बस शंखनाद का ऐलान होना बाकी है। ऐसे में तमाम सर्वे एजेंसी और न्यूज चैनल अपने अपने ऑपिनियन पोल लेकर सामने आने लगे हैं। ताजा ऑपिनियन पोल एबीवीपी-सी वोटर लेकर आई है। 19 नवंबर को पीएम मोदी द्वारा कृषि कानून वापसी के ऐलान के बाद एबीवीपी और सी वोटर ने मिलकर स्नैप पोल किया।

ये जानने की कोशिश की कि किसान कानून वापस लेने से क्या बीजेपी को फायदा होगा या नुकसान? इसके अलावा एबीपी न्यूज़ ने सी वोटर ने मिलकर कई अन्य सवालों के जवाब भी तलाशने की कोशिश की। लोगों ने इन सवालों के जवाब दिए. हम आपको आज बता रहे हैं कि किस सवाल के जवाब में जनता ने क्या कहा।

यह भी पढ़ें: राजस्थान में पकड़ा गया पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI का जासूस, मिली ये जानकारी

एबीपी न्यूज़ सी वोटर के स्नैप पोल के दौरान उत्तर प्रदेश में 61 फीसदी जनता कहा कि कृषि कानून वापस लेने से राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को फायदा होगा। वहीं 39 फीसदी लोगों का मानना है कि इस फैसले के बाद भी बीजेपी को कोई फायदा नहीं होगा।

वहीं, सीएम फेस को लेकर पूछे गए सवाल के जबाव में लोगों ने योगी आदित्यनाथ को पहली पसंद बताया, जबकि सपा प्रमुख अखिलेश यादव दूसरे पायदान पर रहें। वहीं, बसपा प्रमुख तीसरे और कांग्रेस महासचिव चौथे पायदान पर रही।

राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में वोटरों की बात करें तो सी-वोटर के सर्वे में सबसे ज्यादा वोट प्रतिशत बीजेपी और उसके सहयोगी दलों को मिलता दिख रहा है।

सी-वोटर के सर्वे में बीजेपी+ को 40 फीसदी तक वोट तो वहीं समाजवादी पार्टी (SP) और उसके सहयोगी दलों को 32 फीसदी वोट मिलता दिखाई दे रहा है। पीएम मोदी ने जेवर में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमिपूजन किया। जेवर एयरपोर्ट भूमिपूजन से बीजेपी को चुनाव में कितना फायदा मिलेगा? इस पर 54 फीसदी लोगों ने हां में जवाब दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है