Covid-19 Update

2,16,906
मामले (हिमाचल)
2,11,694
मरीज ठीक हुए
3,634
मौत
33,477,459
मामले (भारत)
229,144,868
मामले (दुनिया)

Corona के दो नए मामले आने के बाद पांवटा साहिब के ये क्षेत्र Seal

Corona के दो नए मामले आने के बाद पांवटा साहिब के ये क्षेत्र Seal

- Advertisement -

नाहन। कोरोना वायरस के दो नए पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद गुरुवार को पांवटा साहिब (Paonta Sahib) के तेजा सिंह कॉलोनी से तारुवाला गुरुद्वारा के साथ लगते क्षेत्र सील कर दिए गए हैं। डीसी सिरमौर डॉ आरके परूथी ने सीआरपीसी 1973 की धारा 144 (1) (2) के तहत निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए विकास खण्ड पांवटा साहिब के क्षेत्र संत तेजा सिंह कॉलोनी से तारुवाला गुरुद्वारा, आदर्श कॉलोनी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला (छात्र) तारूवाला से संपूर्ण हरिओम कॉलोनी और वार्ड नंबर 13 से रोज ऑर्किड स्कूल तक के संपूर्ण क्षेत्र को कोविड-19 के दो पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद सील (Seal) करने के आदेश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें: बाहरी राज्यों में फंसे एक लाख से अधिक Himachali लौटे घर, 60 हजार और आना चाहते हैं वापस

नगर परिषद के कार्यकारी अधिकारी सुनिश्चित करेंगे आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति

डीसी ने बताया कि आपदा की स्थिति को छोड़कर, इस सम्पूर्ण क्षेत्र में सभी प्रकार की आवाजाही व सभी प्रकार के समारोह, प्रदर्शन, बैठक, जलूस, रैली, कार्यशाला, सामुदायिक व सभी प्रकार के धार्मिक आयोजन पर पूर्णतः प्रतिबंध रहेगा। इस दौरान प्रतिबंधित क्षेत्र (Restricted Area) के अंदर स्थित सभी दुकानें व वाणिज्यिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे। उन्होंने बताया कि सील किए गए क्षेत्र में सभी आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति नगर परिषद पांवटा साहिब के कार्यकारी अधिकारी द्वारा सुनिश्चित की जाएगी। कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद पांवटा सहिब को जिला प्रशासन द्वारा इस कार्य के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। इसके अतिरिक्त समय-समय पर कार्यकारी अधिकारी सम्पूर्ण क्षेत्र को सेनेटाइज भी करेंगे। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए कार्यकारी अधिकारी के मोबाईल नंबर 94180-16613 पर संपर्क कर सकते हैं। उन्होंने बताया कि यदि कोई व्यक्ति इन आदेशों का उल्लंघन करते हुए पाया गया तो उस व्यक्ति के विरूद्व आईपीसी की धारा 269, 270 और 188 तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम, 2005 की धारा 51, 54 और 56 के तहत कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

पांवटा साहिब की हरिओम कालोनी से कोरोना पॉजीटिव पाई गई मां-बेटी को जिला प्रशासन ने सिविल अस्पताल सराहां में बनाएं डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में शिफ्ट करवा दिया है। जबकि, महिला के पति व बेटे को भी यही पर आइसोलेशन में भर्ती किया गया है। दोनों को अलग-अलग एंबुलेंस में पांवटा साहिब से सराहां अस्पताल के लिए भेजा गया। संक्रमित मां-बेटी 4 मई को दिल्ली से लौटी और तब से वह होम क्वारंटाइन में ही रह रही थी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है