Covid-19 Update

1,64,355
मामले (हिमाचल)
1,28,982
मरीज ठीक हुए
2432
मौत
25,227,970
मामले (भारत)
164,275,753
मामले (दुनिया)
×

Britain से दिल्ली पहुंची Air India की पहली फ्लाइट, केजरीवाल बोले – 31 जनवरी तक बढ़ाई जाए पाबंदी

ब्रिटेन से आने-जाने वाली उड़ानों पर बैन हटाने से बढ़ सकता है कोरोना का खतरा

Britain से दिल्ली पहुंची Air India की पहली फ्लाइट, केजरीवाल बोले – 31 जनवरी तक बढ़ाई जाए पाबंदी

- Advertisement -

नई दिल्ली। ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन ने लोगों की मुश्किलें बढ़ा रखी है और वहां पर सरकार ने लॉकडाउन भी बढ़ा दिया है, लेकिन भारत सरकार शायद इस बात से बेखौफ है। नए स्ट्रेन के खतरे के बीच भारत सरकार ने ब्रिटेन (Britain)  से आने-जाने वाली फ्लाइट्स पर लगी पाबंदियों को हटा दिया है जो कि चिंता की बात है। एयर इंडिया की पहली फ्लाइट ने आज ब्रिटेन से दिल्ली पहुंची। बताया जा रहा है कि इस फ्लाइट में 250 यात्री यूके से भारत लौटे हैं।


यह भी पढ़ें :  #Coronavirus अंतिम महामारी नहीं-दुनिया को रहना होगा तैयार, बोले WHO प्रमुख

 


सरकार ने आज यूके से भारत आने वाली फ्लाइट्स (Flights) पर पाबंदी हटाई दी है, जबकि 6 जनवरी को भारत से यूके जाने वाली फ्लाइट्स पर से पाबंदी हटा दी गई थी। इससे पहले सरकार ने कोरोना के नए स्ट्रेन के खतरे को ध्यान में रखते हुए 23 दिसंबर को ब्रिटेन से आने वाली सभी फ्लाइटों पर पाबंदी लगा दी थी। ये पाबंदी 31 दिसंबर तक थी, लेकिन सरकार ने इसे फिर से बढ़ाकर 7 जनवरी तक कर दिया था। भारत में नए स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों की संख्या 73 हो गई है। कोरोना के नए स्ट्रेन से उत्तर भारत से लेकर दक्षिण भारत तक संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में इस तरह उड़ानों का संचालन कहीं ना कहीं खतरे की घंटी है। हालांकि इस बारे में सरकार का कहना है कि अभी ब्रिटेन से दिल्ली के लिए सिर्फ 30 उड़ानें ही संचालित होंगी। सिर्फ एक हफ्ते तक यह संचालन होगा। बताया जा रहा है कि यह सिलसिला 23 जनवरी तक चलेगा।

वहीं, सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने केंद्र सरकार से अपील की है कि ब्रिटेन से दिल्ली आने वाली फ्लाईट पर पाबंदी 31 जनवरी पर पाबंदी बढ़ा दी जाए। इससे उन्होंने आम लोगों की सेहत के लिए बेहद जरूरी बताया है।

अरविंद केजरीवाल ने ट्विट किया कि केंद्र सरकार ने प्रतिबंध हटाने और ब्रिटेन की उड़ानें शुरू करने का फैसला किया है। ब्रिटेन में कोविड-19 की अत्यंत गंभीर स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार से आग्रह है कि वह फ्लाइट पर प्रतिबंध 31 जनवरी तक के लिए बढ़ा दे। केजरीवाल ने आगे लिखा कि बड़ी मुश्किल से लोग कोविड-19 की स्थिति को नियंत्रण में लाए हैं। ब्रिटेन में कोविड स्थिति गंभीर है। अब, प्रतिबंध हटाकर क्यों हमारे लोगों को जोखिम में डाल रहे हैं?

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है