Covid-19 Update

59,059
मामले (हिमाचल)
57,473
मरीज ठीक हुए
984
मौत
11,204,179
मामले (भारत)
116,873,133
मामले (दुनिया)

Badminton: ऊना के राकेश ने National level पर रोशन किया प्रदेश का नाम

Badminton: ऊना के राकेश ने National level पर रोशन किया प्रदेश का नाम

- Advertisement -

जयपुर। जयपुर में 23 फरवरी से चल रही 44वीं ऑल इंडिया मास्टर्स बैडमिंटन (Badminton) प्रतियोगिता में हिमाचल प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे ऊना (una) जिले के गगरेट उपमंडल के गांव कलोह निवासी राकेश सिंह जसवाल ने 40 वर्ष आयु वर्ग के मेन ड्रा में क्वालीफाई करते हुए अंतिम 32 में स्थान पक्का कर लिया है। आपको बता दें कि प्रतियोगिता के क्वालीफाई राऊंड में देश भर से करीब 127 खिलाड़ी हिस्सा लेने जयपुर (Jaipur) पहुंचे थे। राकेश सिंह की इस उपलब्धि ने गांव कलोह, जिला और प्रदेश का नाम राष्ट्रीय स्तर पर रोशन किया है। वहीं गांव में खुशी का माहौल है।

यह भी पढ़ें: टी-20 वर्ल्ड कप : न्यूजीलैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंची टीम इंडिया

राष्ट्रीय बैडमिंटन संघ के राष्ट्रीय महासचिव केके शर्मा और प्रदेश महासचिव राजेंद्र शर्मा ने राकेश सिंह जसवाल को सम्मानित करने की सिफारिश की है। उन्होंने कहा कि आर्थिक रूप से कमजोर परिवार से संबंधित राकेश सिंह ने बिना सुविधा के ग्रामीण स्तर पर खेल का अभ्यास कर अपनी मेहनत व लग्न से यह मुकाम हासिल किया है।

प्रतियोगिता के दौरान राकेश सिंह ने अपने पहले मैच में वेस्ट बंगाल के आदित्य शर्मा को सीधे सैटों में शिकस्त दी, जबकि दूसरे मैच में दिल्ली के सुनील दत्त को 1 के मुकाबले 2 सैटों में हराया और मेन ड्रॉ में स्थान पाया। इसमें उन्होंने उत्तराखंड के राजेश मल्लाह और पुड्डूचेरी के इरूध्या राज को सीधे सैटों में शिकस्त देकर क्वार्टर फाइनल में स्थान पाया। क्वार्टर फाइनल में राकेश सिंह का मुकाबला देश की 5वीं वरीयता प्राप्त केरल निवासी अविनीश कुमार के साथ होगा। वर्तमान में राकेश सिंह बड़ोह स्थित निजी शिक्षण संस्थान स्वामी विवेकानंद सीनियर सेकंडरी पब्लिक स्कूल में बच्चों को खेलों का प्रशिक्षण प्रदान कर अपनी रोजी-राटी चला रहे हैं।

 

एथलेटिक्स में भी हैं चमकता सितारा

राकेश सिंह जसवाल बैडमिंटन के साथ ही एथलेटिक्स में भी ऊना का नाम रोशन करते आए हैं। वह सोलन ( Solan) में हुई प्रदेश स्तरीय मास्टर्स एथलेटिक्स प्रतियोगिता में ऊना जिला के लिए 1500 मीटर रनिंग में स्वर्ण पदक, 5 किलोमीटर रनिंग में रजत पदक और 800 मीटर रनिंग में रजत पदक जीत चुके हैं।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है