×

सीएम Jai Ram के Kangra में कदम रखते ही खत्म हुए मिथ, सब साथ-साथ आए नजर

सीएम Jai Ram के Kangra में कदम रखते ही खत्म हुए मिथ, सब साथ-साथ आए नजर

- Advertisement -

धर्मशाला। कोरोना (Corona) के चलते लंबे अंतराल के बाद जिला कांगड़ा (Kangra) प्रवास पर पहुंचे सीएम जयराम ठाकुर ने कांग्रेस (Congress) द्वारा फैलाए जा रहे सारे मिथ तोड़ दिए, जिसमें कांगड़ा की अनदेखी के आरोप लगाए जा रहे थे। जयराम ठाकुर ने कांगड़ा प्रवास के प्रथम दिन ही अपनी सियासी ताकत का एक बार फिर से एहसास करा दिया। उनके आगमन पर जिला कांगड़ा से संबंधित सभी मंत्री, बीजेपी विधायक (BJP MLA) व लोकसभा सांसद किशन कपूर और राज्यसभा सांसद इंदु गोस्वामी ने अपनी उपस्थिति दर्ज करवाई। लोकसभा सांसद किशन कपूर (Lok Sabha MP Kishan Kapoor) पिछले लंबे समय से ऐसे कार्यक्रमों से दूरी बना रहे थे। जयराम ठाकुर ने अपने चिर-परिचित सियासी अंदाज से विरोधियों को भी संदेश दिया तो यह भी सिद्ध कर दिया कि हिमाचल का समग्र विकास उनकी प्राथमिकता है, जिसमें कांगड़ा का विशेष स्थान है। उन्होंने  जिला कांगड़ा में केंद्र व प्रदेश सरकार द्वारा किए जा रहे विकास कार्यों की ना केवल समीक्षा की बल्कि निर्धारित समयावधि उन्हें पूरा करने का लक्ष्य भी तह कर दिया।


यह भी पढ़ें: तो क्या Himachal में नई पंचायतों का होगा गठन, मंदिर खोलने पर क्या बोले जयराम- जानिए

कांग्रेस इन्हीं मुद्दों को लेकर मुखर थी। परिस्थितियां चाहे पक्ष में हों या विपरीत, सियासत की धुरी को अपने इर्द-गिर्द कैसे समेटे रखा जा सकता है, सीएम जयराम ठाकुर गाहे-बगाहे इसकी बानगी पेश करने से नहीं चूकते हैं। चाहे मंत्रिमंडल (Cabinet) विस्तार का मसला था या निगमों, बोर्डों में तैनाती का इसमें भी उन्होंने बेहतर तालमेल के साथ सामंजस्य बैठाया। जयराम सरकार इस मिथक को तोड़ने के प्रयास में जुट गई है कि हिमाचल प्रदेश में सरकार रिपीट नहीं होती। 2022 में होने वाले चुनावों में मिशन रिपीट को सफल बनाकर हिमाचल में एक बार फिर बीजेपी की सरकार बने इस फॉर्मूले पर कार्य कर रही है। जयराम ठाकुर ने इससे पहले अपने सभी मंत्रियों के विभागों में फेरबदल कर मिशन रिपीट (Mission Repeat) की राह तलाशने की कोशिश की, जिसमें वह सफल नज़र आ रहे हैं।

मंत्रियों के विभागों में फेरबदल कर सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने जहां कुछेक वरिष्ठ मंत्रियों को झटका दिया, वहीं जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर व उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह ठाकुर और ताकतवर हुए हैं। गोविंद सिंह ठाकुर को शिक्षा विभाग का जिम्मा मिलने के बाद अब उनके सामने ना सिर्फ प्रदेश के लाखों युवाओं से जुड़े कोरोना काल में प्रभावित इस विभाग की कार्य प्रणाली को पटरी पर लाना होगा, बल्कि केंद्र सरकार की नई शिक्षा नीति को धरातल पर उतारने की चुनौती है। यही कारण रहा कि गुरुवार को  कांगड़ा एयरपोर्ट (Kangra Airport) पर सीएम जयराम ठाकुर के पहुंचने पर हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष विपिन सिंह परमार, उद्योग मंत्री बिक्रम सिंह, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री सरवीण चौधरी, वन मंत्री राकेश पठानिया, सांसद किशन कपूर, विधायक विशाल नैहरिया, अरुण मेहरा, रीता देवी, अर्जुन सिंह, होशियार सिंह, मुल्कराज प्रेमी, रवि धीमान, पूर्व विधायक और बीजेपी कार्यकर्ताओं ने एकजुटता के साथ भव्य स्वागत किया।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है