Covid-19 Update

2,16,303
मामले (हिमाचल)
2,11,008
मरीज ठीक हुए
3,628
मौत
33,347,325
मामले (भारत)
227,342,315
मामले (दुनिया)

इलाहाबाद HC ने दिए डॉ कफील की रिहाई के आदेश, खारिज किए NSA के तहत लगे आरोप

इलाहाबाद HC ने दिए डॉ कफील की रिहाई के आदेश, खारिज किए NSA के तहत लगे आरोप

- Advertisement -

लखनऊ। इलाहाबाद हाईकोर्ट गोरखपुर के डॉक्टर कफील खान (Kafeel Khan) के ऊपर से एनएसए हटाने का आदेश दिया गया है। हाईकोर्ट ने डॉ कफील खान पर राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम (एनएसए) के तहत लगे सभी आरोप रद्द करते हुए उनकी तुरंत रिहाई के आदेश दिए हैं। गोरखपुर के BRD मेडिकल कॉलेज के प्रवक्ता और बालरोग विशेषज्ञ डॉक्टर कफील खान को CAA, NRC और NPA के विरोध के दौरान अलीगढ़ विश्वविद्यालय में 13 दिसंबर 2019 को कथित रूप से भड़काऊ भाषण देने के आरोप में यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया था। वहीं, 29 जनवरी 2020 को एनएसए के तहत गिरफ्तार खान मथुरा जेल में हैं। गौरतलब है, सुप्रीम कोर्ट ने इलाहाबाद हाईकोर्ट को 15 दिन में खान की रिहाई पर फैसला करने का निर्देश दिया था।

प्रियंका गांधी ने रिहाई पर दी मुबारकबाद, योगी सरकार को घेरा

अब इस फैसले के बाद विपक्षी नेताओं की ओर से प्रतिक्रियाएं आ रही हैं, साथ ही योगी सरकार पर निशाना साधा जा रहा है। कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने इस फैसले पर ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि आज इलाहाबाद हाई कोर्ट ने कफील खान के ऊपर से रासुका हटाकर उनकी तत्काल रिहाई का आदेश दिया। आशा है कि यूपी सरकार डॉ कफील खान को बिना किसी विद्वेष के अविलंब रिहा करेगी। कफील खान की रिहाई के प्रयासों में लगे तमाम न्याय पसंद लोगों व उप्र कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को मुबारकबाद।

कफील खान की पत्नी बोलीं- प्लीज़ NSA का गलत इस्तेमाल ना करें

इसके अलावा इस फैसले पर कफील खान की पत्नी की प्रतिक्रिया आई है। एक वीडियो जारी कर उनकी पत्नी शबिस्ता खान (Shabista Khan) ने कहा कि उनकी जिंदगी से सात महीने छीन लिए गए, जिसे अब कोई वापस नहीं लौटा सकता है। उन्होंने कहा कि एक निर्दोष व्यक्ति, जिसने कुछ नहीं किया है, उसपर NSA लगाकर उसे जेल में बंद कर दिया गया और सात महीनों तक उसे प्रताड़ित किया गया। वो सात महीने कोई वापस नहीं ला सकता है। हम तो जब सोचते हैं कि ये सात महीने कैसे गुजरे हैं तो हमारी रूह कांप जाती है। अगर आपके पास NSA का पावर है तो उसे मिसयूज़ मत करिए। अगर कोई दंगा कर रहा है। कुछ गलत कर रहा है तो जरूर उसे जेल में डाल दीजिए, उसपर NSA लगा दीजिए। लेकिन जिसने कुछ किया ही नहीं है, उसपर NSA लगा दिया गया और जेल में डाल दिया गया। प्लीज़ यही अपील है कि अगर आपके पास NSA की शक्ति है तो उसका गलत इस्तेमाल मत करिए।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है