बाबरी विध्वंस केस में पेशी से पहले वकीलों की टीम के साथ Advani के घर पहुंचे Amit Shah

बाबरी विध्वंस केस में पेशी से पहले वकीलों की टीम के साथ Advani के घर पहुंचे Amit Shah

- Advertisement -

नई दिल्ली। गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने बुधवार को बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी (LK Advani) से मुलाकात की है। इस दौरान दोनों नेताओं के बीच दिल्ली में 30 मिनट तक मुलाकात हुई। इस दौरान बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव भी उनके साथ मौजूद थे। गृह मंत्री ने आडवाणी के स्वास्थ्य का हाल जाना। यह मुलाकात इसलिए महत्वपूर्ण मानी जा रही है क्योंकि शुक्रवार को बाबरी ढांचा विध्वंस मामले में लाल कृष्ण आडवाणी की कोर्ट में पेशी होनी है। जो वकील इस केस में आडवाणी को असिस्ट करेंगे उन वकीलों की टीम के साथ अमित शाह आडवाणी के घर पहुंचे थे। बताया जा रहा है कि शाह ने इस दौरान भूमि पूजन कार्यक्रम में शिरकत को लेकर भी आडवाणी से बात की।


यह भी पढ़ें: Ayodhya: चांदी की ईंटें-फल्गु नदी की रेत, इन चीजों के इस्तेमाल से होगा राम मंदिर निर्माण; ये रहा नया डिजाइन
31 अगस्त तक पूरी हो सकती है इस मामले की सुनवाई

आडवाणी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीबीआई की विशेष अदालत के सामने पेश होंगे। इस दौरान बाबरी विध्वंस को लेकर उनका बयान भी दर्ज होगा। अगले माह अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के लिए नींव रखी जानी है। लाल कृष्ण आडवाणी इसमें शामिल होंगे, ऐसा बताया जा रहा है। राम मंदिर आन्दोलन में बड़ी भूमिका निभाई थी। गौरतलब है कि अयोध्या में बाबरी मस्जिद 6 दिसंबर 1992 को कार सेवकों द्वारा ढहाई दी गई थी। इसके बाद इस मामले में एलके आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती, कल्याण सिंह के खिलाफ मुकदमा चल रहा है। इस मामले में उमा भारती, कल्याण सिंह अदालत के सामने अपना बयान दे चुके हैं। अब 23 जुलाई को मुरली मनोहर जोशी और 24 जुलाई को एलके आडवाणी सीआरपीसी की धारा 313 के तहत अपना बयान जज के सामने दर्ज कराएंगे। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर सीबीआई की विशेष अदालत इस मामले की रोजाना सुनवाई कर रही है, ताकि इस केस की सुनवाई को 31 अगस्त तक पूरा किया जा सके।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है