Covid-19 Update

56,802
मामले (हिमाचल)
55,071
मरीज ठीक हुए
951
मौत
10,543,659
मामले (भारत)
94,312,257
मामले (दुनिया)

ओवैसी के गढ़ में योगी के बाद #Amit-Shah गरजे, कहा- निजाम संस्कृति से दिलाएंगे मुक्ति

रोड शो से पहले अमित शाह ने चारमीनार के पास भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की

ओवैसी के गढ़ में योगी के बाद #Amit-Shah गरजे, कहा- निजाम संस्कृति से दिलाएंगे मुक्ति

- Advertisement -

हैदराबाद। ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव (#GHMC_POLL_2020) की 150 सीटों के लिए सियासी वार पलटवार तेज हो गया है। इस बार बीजेपी (BJP) इस चुनाव को त्रिकोणीय बना दिया है। बीजेपी यहां चुनाव जीतकर 2023 के लिए रास्ता बनाना चाहती है। इसके लिए पार्टी ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।इसी कड़ी में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (#Amit_Shah) रविवार को हैदराबाद पहुंचे। उन्होंने यहां रोड शो कर बीजेपी के पक्ष में माहौल बनाने की कोशिश की। रोड शो से पहले अमित शाह ने चारमीनार (Charminar) के ठीक पास भाग्यलक्ष्मी मंदिर में पूजा-अर्चना की।इसके बाद भाजपा कार्यालय में उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की। जिसमें उन्होंने (KCR) केसीआर और ओवैसी पर जमकर निशाना साधा। अमित शाह ये दावा करते नजर आए कि इस बार हैदराबाद का मेयर (Mayor of hyderabad) भाजपा का ही होगा और पार्टी बहुमत हासिल करेगी।शाह की प्रेस कॉन्फ्रेंस की मुख्य बातें

यह भी पढ़ें: #Amit_Shah के साथ बैठकः केजरीवाल बोले- दिल्ली को केंद्र सरकार देगी 750 ICU Beds

अमित शाह ने कहा कि आज यहां कोई भी गरीब बीमार होता है तो उसे मुफ्त इलाज का लाभ नहीं मिलता, क्या बिगाड़ा है यहां के गरीबों ने? नरेंद्र मोदी (#Narendra Modi) सरकार हैदराबाद के लोगों ने लिए आयुष्मान भारत योजना (Ayushman Bharat Scheme) लाई ताकि गरीबों को साल में 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज का लाभ मिल सके। आपने राजनीतिक कारणों से ये योजना हैदराबाद में लागू नहीं होने दी गई।

हम देश के राजनीतिक विमर्श को वंशवाद से लोकतांत्रिक की ओर ले जाना चाहते हैं। हम राज्य को भ्रष्टाचार से पारदर्शिता की ओर ले जाना चाहते हैं। हम हैदराबाद (Hyderabad) को नवाब, निजाम संस्कृति से मुक्त करने और यहां एक नया मिनी-इंडिया बनाने जा रहे हैं। हम हैदराबाद को एक आधुनिक शहर बनाना चाहते हैं, जो निजाम की संस्कृति से मुक्त हो।

मैं हैदराबाद की जनता को विश्वास दिलाता हूं कि एक बार बीजेपी को मौका दीजिए, हम सारे अवैध निर्माण का हटाकर पानी की निकासी सुचारू करेंगे। जब पानी भरा तो केसीआर कहां थे? न कोई दौरा किया, न कॉरपोरेशन की बैठक की। आईटी सेक्टर (IT Sector) में निवेश से हैदराबाद को बहुत फायदा हो रहा है। पीएम मोदी ने युवाओं के लिए बहुत सारे अवसर पैदा किए हैं और यह विदेशी निवेशकों द्वारा भारत में दिखाए गए विश्वास को दर्शाता है।

हैदराबाद में जिस प्रकार का कॉरपोरेशन टीआरस और मजलिस (Majlis) के नेतृत्व में चला है, वो हैदराबाद को विश्व का आईटी हब बनाने में सबसे बड़ा रोड़ा है। बारिश में शहर में पानी भरने से करीब 60 लाख लोग परेशान हुए।

बता दें कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव 2020 को 2023 के तेलंगाना विधानसभा चुनाव (Telangana Assembly Elections) से पहले का टेस्ट माना जा रहा है। यही वजह है कि बीजेपी ने राज्य के सीएम के.चंद्रशेखर राव (CM K. Chandrasekhar Rao) की टीआरएस (TRS) और असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम (AIMIM) के खिलाफ अपने दिग्गज नेता लगा दिए हैं। हैदराबाद नगर निगम देश के बड़े नगर निगमों में से एक है। इस नगर निगम का कार्यक्षेत्र चार जिलों में फैला है। इसमें हैदराबाद, रंगारेड्डी, मेडचल-मलकजगिरी और संगारेड्डी आते हैं। इस इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र और तेलंगाना की पांच लोकसभा सीटें आती हैं। नगर निगम के 150 पार्षद के चुनाव हो रहे हैं। ओवैसी की पार्टी ने मात्र 51 सीटों पर अपने प्रत्याशी मैदान में उतारे हैं, जबकि भी कांग्रेस व टीआरएस ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ रही है। यहां एक दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और चार दिसंबर को मतगणना होगी।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Top : News

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

राशिफल

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष


HP : Board


सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है