Covid-19 Update

2,16,303
मामले (हिमाचल)
2,11,008
मरीज ठीक हुए
3,628
मौत
33,347,325
मामले (भारत)
227,342,315
मामले (दुनिया)

Saudi Arabia में फंसे धर्मपुर के युवक की वापसी को अनुराग व जयराम ने विदेश मंत्रालय से किया आग्रह

Saudi Arabia में फंसे धर्मपुर के युवक की वापसी को अनुराग व जयराम ने विदेश मंत्रालय से किया आग्रह

- Advertisement -

मंडी। सउदी अरब में कोरोना पॉजिटिव( Corona positive) पाए गए मंडी जिला के धर्मपुर उपमंडल की मंडप उपतहसील निवासी युवक की मदद के लिए केंद्र और राज्य सरकारों ने प्रयास शुरू कर दिए हैं। अपने गृह संसदीय क्षेत्र के युवक की मदद के लिए केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ( Union Minister of State for Finance Anurag Thakur) ने विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन को चिट्ठी लिखकर युवक को वापस अपने वतन लाने की मांग उठाई है।

ये भी पढ़ेः विदेशी धरती पर Corona Positive हुआ Himachali,भारत सरकार से मांग रहा मदद

जयराम ने विदेश मंत्री एस जयशंकर से किया आग्रह

सीएम जयराम राम ठाकुर ने केंद्रीय विदेश मंत्री डॉ.सुब्रह्मण्यम जयशंकर से आग्रह किया कि वे मंडी के तहसील धर्मपुर निवासी दूनी चंद के पुत्र मनोज कुमार को हरसंभव मदद प्रदान करने के लिए यूएई के रियाद में दूतावास अधिकारियों के साथ मामला उठाएं। केंद्रीय विदेश मंत्री के साथ एक टेलीफोन पर बातचीत में सीएम ने कहा कि मनोज कुमार संकट में था ,क्योंकि उसे आवश्यक भोजन, दवा आदि उपलब्ध नहीं कराया जा रहा था। उन्होंने केंद्रीय मंत्री से मनोज कुमार को सभी आवश्यक सहायता प्रदान करने का अनुरोध किया। सीएम ने इस संबंध में एक पत्र भी केंद्रीय विदेश मंत्री को लिखा है।इससे पहले सीएम ने मनोज कुमार को वीडियो कॉल कर हर संभव मदद का आश्वासन दिया था

 

युवक की हरसंभव मदद की बात कही 

बता दें कि मंडी जिला का धर्मपुर विधानसभा क्षेत्र हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के तहत आता है जहां के सांसद अनुराग ठाकुर हैं। वहीं धर्मपुर के विधायक एवं जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर और उनके पुत्र भाजयुमो के प्रदेश महामंत्री रजत ठाकुर भी युवक की मदद के लिए आगे आए हैं। इन्होंने सीएम जयराम ठाकुर को सारी स्थिति से अवगत करवाया जिसके बाद सीएम ने विदेश मंत्रालय से बात करके युवक की हर संभव मदद करने की मांग उठाई है। रजत ठाकुर ने बताया कि युवक का वीडियो संदेश प्राप्त होने के तुरंत बाद से इस दिशा में प्रयास शुरू कर दिए गए थे। आज सउदी अरब में भारतीय दूतावास के नुमाईंदे युवक के पास गए थे और उसका हालचाल जाना था। उन्होंने युवक के परिजनों को भरोसा दिलाया है कि युवक की हरसंभव मदद की जाएगी।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है