Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

अनुराग का सुझाव-अगले 25 वर्षों के लिए विकास का रोड मैप तैयार करें हिमाचल सरकार

हिमाचल को केंद्र से हर मदद का आश्वासन भी दिया

अनुराग का सुझाव-अगले 25 वर्षों के लिए विकास का रोड मैप तैयार करें हिमाचल सरकार

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के पूर्ण राज्यत्व दिवस स्वर्णिम जयंती ( SwarnimHimachal)कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने हिमाचल को इस मुकाम तक पहुंचाने में सभी पूर्व सीएम के साथ पूर्व पीएम इंदिरा गांधी को भी याद किया।अनुराग ने कहा कि विरोध करने के बावजूद इंदिरा गांधी ने हिमाचल को पूर्ण राज्यत्व का दर्जा दिया। इस अवसर पर उन्होंने केंद्र सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं।


यह भी पढ़ें:  HP Statehood Day:Live-राज्यपाल दत्तात्रेय ने किया ध्वजारोहण, वाजपेयी की प्रतिमा पर अर्पित की पुष्पांजलि

अनुराग ने अपने संबोधन में हिमाचल की जनता को पूर्ण राज्यत्व दिवस की बधाई दी। उन्होंने  हिमाचल को इस मुकाम तक पहुंचाने के लिए सभी महान विभूतियों, कर्मचारियों व अधिकारियों के योगदान की सराहना की।अनुराग ने  कहा कि देश का नंबर वन राज्य बनाने के लिए हिमाचल सरकार को अगले 25 वर्षों का रोडमैप तैयार करना चाहिए। इस में पार्टी स्तर से ऊपर उठकर सभी को मिलकर प्रदेश का तरक्की के लिए बहुमूल्य सुझाव देने चाहिए।

उन्होंनें सीएम जयराम ठाकुर से भी आग्रह किया कि विधानसभा सत्र के दौरान दो दिनों तक केवल इसी पर ही चर्चा की जानी चाहिए कि हिमाचल को कैसे हम देश का नंबर वन राज्य बनाएं।अनुराग ने कहा कि आज देश पीएम नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi) के नेतृत्व में न केवल विश्व शक्ति बनकर बल्कि एक ज़िम्मेदार राष्ट्र बनकर आगे बढ़ रहा है। कोरोना माहमारी के इस मुश्किल दौर के सभी सहयोगी देशों को कोविड वैक्सीन से लेकर महामारी से लड़ने के लिए हर तरह से सहायता प्रदान कर रहा है।

अनुराग ने हिमाचल प्रदेश को तेजी से विकास के रास्ते पर आगे ले जाने केलिये हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur)को भी बधाई दी और केंद्रीय मंत्री की हैसियत से प्रदेश केलिए केंद्र से योजनाओं के ज़रिए हर संभव मदद का भी आश्वासन दिया। अनुराग ने कहा कि प्रदेश पहाड़ी राज्यों में अग्रणी है लेकिन जल्द ही हमें हर क्षेत्र में तेज़ी से आगे बढ़ते हुए देश के बाकी बड़े राज्यों के साथ कदम से कदम मिलाकर चलना है।

अनुराग में कहा कि हिमाचल देश का सबसे बड़ा फार्म हब है और जल्द ही हिमाचल को बल्क ड्रग पार्क मिलने के बाद यहां विश्व स्तरीय दवा बनाने के साथ लाखों लोगों को रोजगार के अवसर भी मिलेंगे । प्रदेश के शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने डॉ. वाईएस परमार को याद करते हुए कहा कि उनके अनथक प्रयासों से हिमाचल को पूर्ण राज्यत्व मिला। भारद्वाज ने कहा कि तब वे कॉलेज में पढ़ते थे। जब परमार के स्वागत को अपार जनसमूह उमड़ा था।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है