Covid-19 Update

2,01,210
मामले (हिमाचल)
1,95,611
मरीज ठीक हुए
3,447
मौत
30,134,445
मामले (भारत)
180,776,268
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल में कोरोना योद्धाओं के लिए Anurag Thakur ने भेजी सुरक्षा सामग्री

हिमाचल में कोरोना योद्धाओं के लिए Anurag Thakur ने भेजी सुरक्षा सामग्री

- Advertisement -

हमीरपुर। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफ़ेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने बुद्ध पूर्णिमा (Buddha poornima) के अवसर पर हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चलने वाली अस्पताल सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा (SMS) के माध्यम से हिमाचल के कोरोना योद्धाओं के लिए 50 हज़ार से ज़्यादा मास्क, हैंड ग्लब्स, पीपीई किट व डिजिटल इंफ़्रारेड थर्मामीटर की खेप दिल्ली से हिमाचल भेजी। अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है और हर कोई अपने अपने स्तर पर एक दूसरे की मदद के लिए प्रयासरत है। इस संकट की घड़ी में सेवा का भाव पीएम नरेंद्र मोदी से सीखने की ज़रूरत है जिन्होंने सबको एक समान मानते हुए इस आपदा से बचाने के लिए हर आवश्यक कदम उठाए हैं।

भारत बुद्ध का देश है जहां जनकल्याण को स्वकल्याण से ऊपर माना गया है और भगवान गौतम बुद्ध के दिखाए मार्ग पर चलते हुए आज भारत दुनिया के 130 देशों को दवा व अन्य मेडिकल सहायता उपलब्ध करवा रहा है। बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर मैंने भी अपने संसदीय क्षेत्र में कोरोना आपदा से लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराने का छोटा सा प्रयास किया है।


अनुराग ने कहा कि अच्छा स्वास्थ्य व बेहतर स्वास्थ्य सुविधा हर किसी का बुनियादी हक़ है जिसे महसूस करते हुए उन्होंने अपने संसदीय क्षेत्र में प्रयास स्वयंसेवी संस्था के साथ लगभग 2 वर्ष पूर्व सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की शुरुआत की थी। शुरुआत से अब तक इस सेवा ने 2 लाख से ज़्यादा लोगों को उनके घर-द्वार पर पहुंच कर निशुल्क उच्च स्तरीय स्वास्थ्य सेवा उपलब्ध कराई है। पिछले 2 वर्षों से हमीरपुर संसदीय क्षेत्र की सभी 17 विधानसभाओं में सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा की 19 गाड़ियों ने बिना रुके लोगों की मुफ़्त जांच ,उपचार व व दवा कि वितरण कर रही हैं।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है