Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

हमीरपुर में अनुराग का भव्य स्वागत, बोले- उम्मीद से कहीं ज्यादा मिला प्यार

विपक्ष पर भी किया हमला, बोले मोदी को दो बार पीएम बनना विपक्ष को नहीं हो रहा हजम

हमीरपुर में अनुराग का भव्य स्वागत, बोले- उम्मीद से कहीं ज्यादा मिला प्यार

- Advertisement -

हमीरपुर। ढोल की थाप, आतिशबाजियों की गड़गड़ाहट और पुष्प वर्षा के साथ मोदी सरकार में केंद्रीय मंत्री की नई जिम्मेदारी संभालने के पश्चात अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) का हमीरपुर ज़िला में प्रथम आगमन यादगार बन गया। केंद्रीय सूचना प्रसारण एवं खेल मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर का नादौन के कलूर में पहुंचने पर भव्य स्वागत किया गया। इस अवसर पर पंचायती राज मंत्री वीरेन्द्र कंवर, प्रदेशाध्यक्ष सुरेश कश्यप, कामगार बोर्ड चेयरमैन राकेश बबली, मुख्य उप सचेतक कमलेश कुमारी के अलावा जिला बीजेपी अध्यक्ष बलदेव शर्मा और कार्यकर्ता मौजूद रहे। जिला युवा मोर्चा के सैकड़ों युवाओं ने जोशीले अंदाज में जबरदस्त नारेबाजी कर केंद्रीय मंत्री का स्वागत अभिनंदन किया। जिला महिला मोर्चा की तमाम टीम ने विशेष अंदाज में अनुराग ठाकुर को पुष्प वर्षा करते हुए उनका स्वागत अभिनंदन (Grand Welcome) किया।

केन्द्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि हिमाचल आने में थोडा विलंब जरूर हुआ, लेकिन नई जिम्मेदारी के चलते संसद सत्र में रहना जरूरी था। उसके बाद जन आशीर्वाद यात्रा में हिमाचल में प्रवेश किया है तो शिमला से मंडी संसदीय क्षेत्र में अभूतपूर्व समर्थन और आशीर्वाद मिला है। उन्होंने कहा कि जितनी भीड की अपेक्षा थी उससे कही ज्यादा भीड़ देखने को मिली हैं। देवभूमि हिमाचल के लोगों का इतना प्यार मिल रहा है जो कि पीएम मोदी का भी धन्यवाद कर रहे है।

यह भी पढ़ें: धर्मशाला में जन आशीर्वाद यात्रा के रंग में पड़ा भंग, पत्रकार के तीखे सवाल को झेल नहीं पाए मंत्री जी!.

 

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने छेड़ा कांगड़ा एयरपोर्ट विस्तारीकरण का राग 

 

विपक्ष के आरोपों पर अनुराग ठाकुर ने कहा कि विपक्ष की सोच नकारात्मक सोच बन गई है। क्योंकि सदन के अदंर जब पीएम मोदी को नए मंत्रिमंडल का परिचय करवाना था, तब भी विपक्ष ने यह मौका तक नहीं दिया जो कि इतिहास में शायद ही पहले ऐसा हो। दुर्भाग्य है कि कांग्रेस यह हजम नही कर पा रही है कि दो बार मोदी को देश के लोगों ने पीएम बनाया है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि मेरा प्रयास रहेगा कि सांसद खेल महाकुंभ जो कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में बहुत सफल रहा था। इसी के तरह देश के सभी सांसद अपने संसदीय क्षेत्र में शुरू करवाएं, ताकि टेलेंट को बाहर निकाला जा सके। युवाओं को खेलने का मौका भी इससे मिलेगा। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वें शुभअवसर पर फिटनेस के लिए भी स्पेशल कार्यक्रम चलाए जा रहे है।

अनुराग ठाकुर के ड्रीम प्रोजेक्ट को प्रदेश सरकार की “नो”

ऊना-हमीरपुर रेललाइन जो केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) का ड्रीम प्रोजेक्ट है अब अधर में लटक गया है। प्रदेश सरकार ने इसके लिए नो कहा है। ये बात हम नहीं खुद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि ऊना हमीरपुर मेरा ड्रीम प्रोजेक्ट (Dream Project) है, लेकिन इसके लिए सरकार की ओर से जो योगदान आना है उसके लिए सरकार ने देने से इनकार कर दिया है। अब ऐसे में ये प्रोजेक्ट फिर अधर में लटक गया है।

यह भी पढ़ें:  अनुराग ने कहा, धर्मशाला मेरा दूसरा घर, राजनीतिक सफर में कांगड़ा का बड़ा योगदान

 

 

आपको बता दें कि ऊना से हमीरपुर तक 50 किलोमीटर लंबी रेललाइन के लिए उत्तर रेलवे ने पहली बार 2016 में रिपोर्ट सम्मिट की थी। उसके बाद 2850 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के लिए फाइनल लोकेशन सर्वे का टेंडर साल 2018 में अवार्ड हुआ था। इस प्रोजेक्ट की डीपीआर कैबिनेट कमेटी इकनॉमिक अफेयर्स कमेटी (सीसीए) से अप्रूवल मिलने के बाद ही इसके निर्माण के लिए बजट जारी होना था, लेकिन सीसीए से मंजूरी ना मिलने के कारण इस प्रोजेक्ट को मात्र जिंदा रखने के लिए इस बजट में 1 हजार रुपये मिले हैं।

भानुपल्ली-बिलासपुर के 63 किमी रेल ट्रैक को 405 करोड़ बजट में दिए हैं। हालांकि साल 2020-21 के बजट में इस प्रोजेक्ट को 582 करोड़ मिले थे। दिसंबर 2020 तक इस प्रोजेक्ट पर 324 करोड़ 87 लाख रुपये खर्च हो चुके हैं। वहीं 1543.24 करोड़ के इस प्रोजेक्ट के लिए 2021-22 तक 1311 करोड़ का बजट जारी हो चुका है। अभी तक जारी की गई राशि के हिसाब से इस प्रोजेक्ट की लागत और समय बढ़ सकता हैए क्योंकि अभी तक इसका निर्माण बहुत कम हुआ है।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है