Covid-19 Update

2,01,054
मामले (हिमाचल)
1,95,598
मरीज ठीक हुए
3,446
मौत
30,082,778
मामले (भारत)
180,423,381
मामले (दुनिया)
×

शिक्षा मंत्री के Facebook Page में छाईं बरोट स्कूल की प्रवक्ता निशा ठाकुर

शिक्षा मंत्री के Facebook Page में छाईं बरोट स्कूल की प्रवक्ता निशा ठाकुर

- Advertisement -

मंडी। लॉकडाउन के चलते प्रदेश भर में जहां विद्यार्थियों की ऑनलाइन पढ़ाई (Online Study) हो रही है। वहीं, अध्यापकों ने भी ऑनलाइन पढ़ाई के लिए अलग-अलग जरिया चुना हुआ है। मंडी जिला की चौहारघाटी के सीनियर सेकंडरी स्कूल बरोट की हिंदी प्रवक्ता निशा ठाकुर यू ट्यूब के माध्यम से दस जमा एक और दो कक्षा के विद्यार्थियों को विस्तारपूर्वक अध्ययन करवा रही हैं। उनके पढ़ाने के बेहतरीन तौर तरीकों को लेकर प्रवक्ता निशा ठाकुर आजकल सोशल मीडिया में खूब छाई हैं। शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज ने निशा ठाकुर की यूट्यूब लिंक को अपने फेसबुक पेज में शेयर किया है।

यह भी पढ़ें: जयराम ने केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से Himachal के लिए मांगें और वेंटिलेटर

उन्होंने प्रवक्ता निशा ठाकुर को पठन पाठन के तौर तरीकों की सराहना करते हुए शुभकामनाएं दी हैं। वहीं, लॉकडाउन के दौरान ऑनलाइन पढ़ाई शुरू करने पर सीएम जयराम ठाकुर का भी धन्यावाद किया है। निशा ठाकुर (Nisha Thakur) सीनियर सेकंडरी स्कूल बरोट (Senior Secondary School Barot) में हिंदी की प्रवक्ता हैं। जो एसएमसी पीरियड बेस माध्यम से स्कूल में गत पांच वर्षों से अपनी सेवाएं दे रही हैं। अध्यापिका की इस अनूठी पहल से जहां बरोट स्कूल का गौरव बढ़ा है। वहीं, एसएमसी अध्यापकों का कद भी ऊंचा हुआ है। बकौल निशा चौहारघाटी में जहां नेटवर्क की समस्या रहती है।


यह भी पढ़ें: Jai Ram का ऐलान- ऐसा करने वाले Teacher होंगे सम्मानित, सरकार कर रही विचार

वहीं सभी विद्यार्थियों के अविभावकों के पास एंड्रॉयड फोन नहीं हैं। पचास विद्यार्थियों में मात्र चार पांच विद्यार्थी ही व्हाट्सएप ग्रुप (Whatsapp Group) में जुड़ पाते हैं। इसलिए उन्होंने यूट्यूब के माध्यम से विद्यार्थियों को पढ़ाई करवाने का निर्णय लिया। यूट्यूब में जहां कंटेंट सेव रहते हैं वहीं विद्यार्थी दूसरे व्यक्ति का फोन लेकर भी बाद में पढ़ाई कर सकता है। अब तक प्लस वन और टू दोनों कक्षाओं के तीन-तीन पाठ यूट्यूब के माध्यम से पढ़ा चुकी हैं। इससे जहां उनका अपना समय आसानी से व्यतीत हो रहा है। वहीं विद्यार्थियों से भी समय समय पर वार्तालाप हो रहा है।  उन्होंने शिक्षा मंत्री सुरेश भारद्वाज और उनके ओएसडी का विशेष तौर पर आभार जताया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है