Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

कृषि सुधार बिल से किसानों को मिलेगा लाभ, विपक्ष निजी स्वार्थ के लिए कर रहे विरोध

रणधीर शर्मा बोले: सरकार द्वारा किसान हित में लिए जा रहे फैसलों से विपक्ष बौखलाया

कृषि सुधार बिल से किसानों को मिलेगा लाभ, विपक्ष निजी स्वार्थ के लिए कर रहे विरोध

- Advertisement -

शिमला। केंद्र की मोदी सरकार कृषि सुधार बिल (Agricultural reform bill) लेकर आई है जिसे कांग्रेस (Congress) और किसान संगठन किसानों के विरूद्ध बता रहे हैं। जबकि बीजेपी (BJP) इस विधेयक को किसानों के हित में बता रही है। शिमला (Shimla) में मीडिया से बात करते हुए बीजेपी के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा (BJP chief spokesperson Randhir Sharma) ने कहा कि केंद्र द्वारा पारित किए बिल आने वाले समय में भारतीय किसानों की दशा और दिशा बदलने में सहायक होंगे। इससे आने वाले समय में किसानों की आय दोगुना होगी। उन्होंने कहा कि अब किसान जब चाहे जहां चाहे अपनी फसल को अपने दामों पर बेच सकता है। उसको अब एक ही मंडी में अपनी फसल बेचने की आवश्यकता नहीं है।

यह भी पढ़ें: श्रम कानूनों में किए जा रहे बदलाव की तपिश पहुंची हिमाचल, CITU ने प्रदेशभर में किया प्रदर्शन

कांग्रेस पार्टी ने हमेशा दलालों और बिचौलियों का साथ दिया है और आज मोदी सरकार ने इन बिचौलियों की भूमिका को समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि पूर्व में किसान अपनी जमीन के फसल का कॉन्ट्रैक्ट साइन (Contract sign) करते हुए डरता था कि उसकी जमीन पर मालिकाना हक किसी और का ना हो जाए आज इस कॉन्ट्रैक्ट के कानून को मोदी सरकार ने मजबूती दी है और पारदर्शिता दी है आज जो व्यक्ति किसानों की जमीनों पर काम कर रहा है उसका मालिकाना हक कभी नहीं हो सकता। रणधीर शर्मा ने कहा कि पिछले कल 6 रबी की फसलों का समर्थन मूल्य तय किया गया है जिससे किसानों को लाभ मिलने वाला है।

 an example image

कांग्रेस पर साधा निशाना

रणधीर शर्मा ने विधेयक के समर्थन में शिमला में कहा कि कांग्रेस पार्टी किसान विरोधी है। संसद में किसान हितेषी विधेयक का विरोध करके कांग्रेस ने यह प्रमाणित कर दिया है। विरोधी दल तथ्यहीन तरीके से व्यर्थ में विरोध कर रहे हैं। सरकार किसानों के हित मे निर्णय ले रही है उससे विपक्ष बौखलाया है। कांग्रेस पार्टी का कहना है कि एपीएमसी समाप्त हो गई है पर ऐसा कुछ नहीं है एपीएमसी बिल्कुल समाप्त नहीं हुई। आज कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के सकारात्मक कार्यों से भयभीत हो गई है जिसके कारण उनकी वाणी पर भी संयम नहीं रहा है जिस प्रकार उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) पर टिप्पणी की है वह केवल अनुराग ठाकुर का अपमान नहीं पर देश की युवा शक्ति का अपमान है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 an example image

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है