Covid-19 Update

2,06,369
मामले (हिमाचल)
2,01,520
मरीज ठीक हुए
3,506
मौत
31,723,560
मामले (भारत)
199,307,256
मामले (दुनिया)
×

जिला परिषद ऊना पर BJP का कब्जा, रायजादा बोले: प्रशासन बीजेपी की बी टीम

नेता विपक्ष के गढ़ में 3-1 से बीजेपी ने बनाई बढ़त, सतपाल सत्ती ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का श्रेय

जिला परिषद ऊना पर BJP का कब्जा, रायजादा बोले: प्रशासन बीजेपी की बी टीम

- Advertisement -

ऊना। नगर निकाय चुनाव में जीत दर्ज करने के बाद बीजेपी (BJP) ने जिला परिषद के चुनावों में भी अपना दबदबा कायम रखा है। जिला परिषद ऊना (Zilla Parishad Una) के 17 वार्डों में से 9 पर बीजेपी ने अपनी जीत का परचम लहराया है। जबकि कांग्रेस (Congress) के खाते 5, अन्यों के खाते में 3 जिला परिषदों की सीटें आई है। अगर नेता विपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री के हल्के की बात की जाए, तो कांग्रेस को हार का मुंह देखना पड़ा है। मुकेश अग्रिहोत्री के क्षेत्र के 4 वार्डों में से तीन पर बीजेपी ने बढ़त बनाई है। वही, यह परिणाम कैबिनेट मंत्री वीरेंद्र कंवर (Cabinet Minister Virender Kanwar) के क्षेत्र में भी बीजेपी के लिए झटके वाला है। जहां बीजेपी के दो प्रत्याशियों को हार का मुंह देखना पड़ा है। जहां कुल तीन जिला परिषद क्षेत्रों में से कृष्ण पाल मोमन्यार वार्ड में बीजेपी की लाज बचा पाए है। जबकि धुंधला व बसाल वार्ड में बीजेपी को करारी शिकस्त मिली है।

यह भी पढ़ें: Himachal में रफ्तार पकड़ेंगे विकास कार्य, चुनाव आचार संहिता खत्म

 


सतपाल रायजादा को झटका

सदर ऊना में कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा (MLA Satpal Raizada) को झटका लगा है। वे एक भी जिला परिषद की सीट जीत नहीं पाए है। चिंतपूर्णी की बात करें, तो जहां कुल चार वार्ड है। इनमें कांग्रेस को सिर्फ एक सीट से ही संतोष करना पड़ा है, जबकि कांग्रेस के एक बागी प्रत्याशी आजाद जीतने में सफल हुए हैं। बीजेपी ने जहां दो सीटों पर जीत दर्ज की है। वहीं, गगरेट क्षेत्र के स्थानीय विधायक राजेश ठाकुर की मुशिकलें जिला परिषद चुनाव ने बढ़ा दी है। बीजेपी सिर्फ संघनई वार्ड जीत पाई है, जबकि कांग्रेस ने अंबोटा को जीता है। जहां बीजेपी व कांग्रेस एक-एक सीट पर रहे है, लेकिन आजाद उम्मीदवार चैतन्य शर्मा ने करीब 12000 की रिकॉर्ड मतों से जीत दर्ज कर बीजेपी व कांग्रेस दोनों की नींद उड़ा दी है।

सतपाल सत्ती ने पार्टी कार्यकर्ताओं को दिया जीत का श्रेय

वहीं जीत से गदगद राज्य वित्तायोग के अध्यक्ष एवं पूर्व बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती (Satpal satti) ने इसे पार्टी और कार्यकर्ताओं की जीत करार दिया है। सत्ती ने कहा कि नगर निकाय और पंचायतीराज चुनावों (Panchayat Election) में बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों को चुनकर जनता ने जयराम सरकार की लोकहित नीतियों पर मुहर लगाई है। जबकि ऊना सदर से कांग्रेस के विधायक सतपाल रायजादा ने पंचायतीराज संस्थाओं के चुनावों में बीडीसी (BDC) में बेहतर प्रदर्शन का दावा किया। वहीं, जिला परिषद में हार को स्वीकार किया। रायजादा ने इन चुनावों में सरकार द्वारा जमकर धांधली करवाने के आरोप जड़ते हुए प्रशासन को बीजेपी की बी टीम बनकर काम करने की बात कही।

इनके सिर सजा जीत का सेहरा

बता दें कि जिला परिषद के 17 वार्डों में से वार्ड नंबर दो कुठेड़ा खैरला से बीजेपी समर्थित रजनी कुमारी, वार्ड नंबर चार से दियाड़ा बीजेपी समर्थित नरेश कुमारी, वार्ड 6 मोमन्यार से बीजेपी समर्थित किशन पाल शर्मा, वार्ड 8 टब्बा बीजेपी समर्थित अशोक धीमान, वार्ड 10 रायपुर सहोड़ां से बीजेपी समर्थित नीलम कुमारी, वार्ड 11 ललड़ी से बीजेपी समर्थित कमल सैनी, वार्ड 13 हरोली से बीजेपी समर्थित रमा कुमारी, वार्ड 14 पंडोगा से बीजेपी समर्थित ओंकार नाथ कसाणा, वार्ड 16 संघनई से बीजेपी समर्थित संगीता देवी जीती है। वहीं कांग्रेस से वार्ड 1 मुबारिकपुर से कुलदीप कुमार, वार्ड 3 ठठल से सतीश कुमार, वार्ड 5 मुच्छाली से सत्या देवी, वार्ड 7 अप्पर बसाल से उर्मिला शर्मा, वार्ड 12 पालकवाह से नरेश कुमारी, वार्ड 15 अम्बोटा से रजनी वाला जीती है। वहीं वार्ड 9 बहडाला से शिव सेना समर्थित गुलजार सिंह ने जीत दर्ज की है। वार्ड 17 से भंजाल लोअर से आजाद उम्मीदवार चैतन्य शर्मा ने जीत दर्ज की है।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है