Covid-19 Update

2,00,832
मामले (हिमाचल)
1,95,254
मरीज ठीक हुए
3,440
मौत
30,028,709
मामले (भारत)
179,981,557
मामले (दुनिया)
×

सुब्रह्मणयम स्वामी का सीएम जयराम पर तंज- तो क्या कांग्रेस का ही साथ देंगे

पर्यटक स्थल डलहौजी के नाम बदलने पर गर्म हुई सियासत

सुब्रह्मणयम स्वामी का सीएम जयराम पर तंज- तो क्या कांग्रेस का ही साथ देंगे

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश के प्रसिद्ध पर्यटक स्थल डलहौजी ( Dalhousie)के नाम बदलने को लेकर सियासत गरमाई हुई है। बीजेपी सांसद सुब्रह्मणयम स्वामी( BJP MP Subramanian Swamy) ने इस संबंध में राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय को पत्र भी लिखा था। इतना ही नहीं हिमाचल के पूर्व सीएम शांता कुमार ( Former CM Shanta Kumar) ने भी डलहौजी के नाम बदल कर नेता जी सुभाष के नाम पर रखने की वकालत की थी। जब सीएम जयराम ठाकुर ( CM Jairam Thakur) से मीडिया ने डलहौजी का नाम बदलने पूछा तो उन्होंने कहा था कि उन्हें इस संबंध में जानकारी नहीं है और ना ही सरकार की ऐसी मंशा है। जयराम ठाकुर ने इस बयान पर सुब्रह्मणयम स्वामी ने तंज कसा है। एक ट्वीट में उन्होंने लिखा -यह सभी हिंदुत्व संगठनों, बीजेपी कार्यकर्ताओं विहिप और आरएसएस के लिए हैरानी की बात है कि हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर ने स्पष्ट रूप से कहा कि पूर्व सीएम शांता कुमार की बातों तव्वजों नहीं देंगे । उन्होंने डलहौजी के नाम पर नेताजी सुभाष करने की अधिसूचना जारी की थी बल्कि वो कांग्रेस का ही साथ देंगे ‘ !!

यह भी पढ़ें: Jai Ram बोले- किसने लिखी गुमनाम चिट्ठी होगी जांच, कानूनी कार्रवाई भी करेंगे

स्वामी ने चंबा जिला के इस पर्यटक स्थल का नाम बजले के संबंध में हिमाचल के राज्यपाल को चार जून को पत्र लिखा था। जिसमें उन्होंने मांग की है कि डलहौजी का नाम बदला जाए। इस पत्र में कहा है कि पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के सीनियर एडवोकेट अजय जग्गा की पुरानी मांग पर विचार करते हुए इस शहर का नाम नेताजी सुभाष चंद्र बोस (Subhash Chandra Bose) के नाम पर कर दिया जाए। स्वामी ने लिखा कि वर्ष 1992 में हिमाचल के पूर्व सीएम शांता कुमार ने इसे लेकर एक अधिसूचना जारी की थी, लेकिन बाद में कांग्रेस सरकार ने उसे रद्द कर आदेश पलट दिया था। इसके बाद पूर्व सीएम शांता कुमार ने भी राज्यपाल और सीएम जयराम ठाकुर को पत्र लिखा कि 1992 में बीजेपी सरकार के एलान को अब पूरा किया जाए।

उधर डलहौजी की विधायक और कांग्रेस नेता आशा कुमारी ने सीएम जय राम ठाकुर को पत्र लिखकर बताया है कि स्थानीय लोग इस प्रस्ताव के खिलाफ हैं। उनका कहना है कि इस तरह के किसी भी सुझाव पर विचार करते समय डलहौजी के निवासियों की भावनाओं को प्राथमिकता दी जानी चाहिए। हालांकि, डलहौजी के निवासी और पर्यटन व्यवसायी डलहौजी का नाम बदले जाने के पक्ष में नहीं हैं। वे पहले भी इसका विरोध कर चुके है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है