Covid-19 Update

1,99,252
मामले (हिमाचल)
1,92,229
मरीज ठीक हुए
3,395
मौत
29,633,105
मामले (भारत)
177,469,183
मामले (दुनिया)
×

बीजेपी के राजनीतिक प्रस्ताव में जयराम सरकार को बधाई, Congress को आईना दिखाई

बीजेपी के राजनीतिक प्रस्ताव में जयराम सरकार को बधाई, Congress को आईना दिखाई

- Advertisement -

पांवटा साहिब। बीजेपी (BJP) की कार्यसमिति ने दो दिवसीय बैठक के दूसरे दिन राजनीतिक प्रस्ताव (Political Resolution) पारित करते हुए यहां सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) को दो साल के कार्यकाल के लिए बधाई दी है,वहीं हिमाचल में कांग्रेस (Congress) को टुकड़ों में बंटी हुई बताते हुए वैचारिक शून्यता वाली पार्टी बताया है। इसी प्रस्ताव में प्रदेश के ज्वलंत मुद्दे कांगड़ा हवाई अडृडे के विस्तारीकरण को छूते हुए पर्यटन को बढावा देने व जनता की सुविधा से जोड़कर बताया गया है।

यह भी पढ़ें: BJP कार्यसमिति की बैठक के दूसरे दिन का नजारा, तस्वीरों में देखें

राजनीतिक प्रस्ताव-दो में कहा गया है कि आज निश्चित रूप से प्रदेश में एक नए युग की शुरूआत हुई है। प्रदेशवासियों में नई उम्मीदें जगी, जिन्हें पूरा करने के लिए बीजेपी सरकार ने पहले ही दिन से जनहित व प्रदेश हित में काम करना आरम्भ कर दिया। एक हिमाचल, नेक हिमाचल को सार्थक करते हुए टोपियों की राजनीति से ऊपर उठकर पूरे प्रदेश को एक सूत्र में पिरोने के प्रयास जयराम ठाकुर ने किए तथा नए व पुराने हिमाचल की खाई को समाप्त करने में सफल हुए।


 

जनमंच कार्यक्रम को जनता के मन का मंच बताया

प्रदेश की वर्तमान सरकार लोगों के लिए उनके घर द्वार जाकर समस्याओं का समाधान कर रही है। जनमंच की शुरूआत भी आम जन-मानस की समस्याओं के त्वरित समाधान करने के लिए की गई महत्वपूर्ण पहल है। जनमंच के माध्यम से सरकार के मंत्री प्रत्येक जिले में पूरे प्रशासन के साथ जाकर लोगों की अधिकतर समस्याओं का मौके पर निपटारा करते हैं। यह जनमंच कार्यक्रम अब जनता के मन का मंच बनता जा रहा है। इस प्रस्ताव में ग्लोबल इन्वेस्टर मीट का भी जिक्र करते हुए कहा गया है कि हिमाचल में होने वाले निवेश से प्रदेश के लगभग दो लाख युवाओं को रोजगार प्राप्त होगा। रोजगार के क्षेत्र में प्रदेश सरकार ने दो वर्ष के कार्यकाल में 17707 लोगों को सरकारी क्षेत्र में रोजगार दिया और आगामी एक वर्ष में 20 हजार खाली पदों को भरा जाएगा। सरकारी नौकरियों के क्षेत्र में यह निर्णय बेरोजगारों के लिए बहुत ही बड़ी देन है।

 

नड्डा के नाम पर पार्टी गौरवान्वित

इसी प्रस्ताव में कहा गया है कि बीजेपी के पास नरेन्द्र मोदी के रूप में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ नेतृत्व मौजूद है।नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व के कारण आज पूरे विश्व में भारत का मान और सम्मान बढ़ा है। भारतीय जनता पार्टी हिमाचल प्रदेश अपने आपको गौरवान्वित महसूस करती है कि हिमाचल प्रदेश के कार्यकर्ता जगत प्रकाश नड्डा विश्व की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के रूप में नेतृत्व कर रहे है। प्रस्ताव में कहा गया है कि बीजेपी के लिए देश प्रथम और परिवार बाद में है परन्तु कांग्रेस के लिए एक परिवार ही सर्वोपरि है। हिमाचल प्रदेश कांग्रेस में वैचारिक शून्यता हैए टुकड़ो में बंटी कांग्रेसए बीजेपी के बेहतरीन जन हितैषी कार्यों को नकार कर एवं उनका विरोध कर हिमाचल प्रदेश के जन.मानस का नुकसान करने मे जुटी हुई है। यह भी सर्व विदित है कि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस पार्टी के नेताओं में वर्चस्व कि जंग चरम पर है।

 

कांग्रेस के खोखलेपन को जन-जन तक पहुंचाने का आहृवान

प्रस्ताव में बताया गया है कि बीजेपी हिमाचल प्रदेश बूथ स्तर पर मजबूती के साथ खड़ी है पिछले अनेको वर्षों की कड़ी मेहनत के आधार पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने संगठन को भारत के श्रेष्ठ संगठनों की श्रेणी में खड़ा किया है। प्रदेश में हुए दो उप-चुनावों ;पच्छाद एवं धर्मशाला में पार्टी को जीत मिली और प्रदेश की जनता ने बीजेपी सरकार की नीतियों पर अपनी मोहर लगाई। यहां तक कि धर्मशाला उपचुनाव में कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी की जमानत तक जब्त हो गई। बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति का यह दृढ़ मत है कि वर्तमान सरकार सीएम जयराम ठाकुर के नेतृत्व में विकास की राह पर चलते हुए हिमाचल प्रदेश को शिखर पर पहुंचाएगी। बीजेपी की यह कार्यसमिति कार्यकर्ताओं को आहवान करती है कि वो वर्तमान सरकार की जनहित की नीतियों को लेकर जनता के बीच में जाएं और बीजेपी सरकार की उपलब्धियों व कांग्रेस पार्टी के खोखलेपन को जन-जन तक पहुंचाएं।

हिमाचल अभी अभी के साथ करें HP बोर्ड क्लासेज परीक्षा की तैयारी करने के लिए like करे Board Classes Facebook page…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है