Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,571,295
मामले (भारत)
197,365,402
मामले (दुनिया)
×

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी Dharamshala ,इस दिन आएंगे Party अध्यक्ष Nadda

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक होगी Dharamshala ,इस दिन आएंगे Party अध्यक्ष Nadda

- Advertisement -

धर्मशाला। बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा( BJP national president Jagat Prakash Nadda) 17 से 19 फरवरी तक होने वाली प्रदेश कार्यसमिति की बैठक( Working committee meeting) में शिरकत करेंगे। इसके अलावा सीएम जयराम ठाकुर( CM Jairam Thakur), प्रदेश के मंत्री, केंद्रीय राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर, सांसद, विधायक, वर्ष 2017 के प्रत्याशियों समेत जिला व मंडल के स्तर अध्यक्ष व महामंत्री भी भाग लेंगे। इस बात का खुलासा आज बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने धर्मशाला पहुंचे हिमाचल बीजेपी अध्यक्ष सुरेश कश्यप ने किया। परिधि गृह धर्मशाला में मीडिया से बातचीत के दौरान कश्यप ने कहा कि 2022 में मिशन रिपीट को लेकर रोड मैप तैयार किया जाएगा। तीन दिन चलने वाली कार्यसमिति की बैठक में पंचायतीराज चुनाव की समीक्षा के साथ-साथ 2022 में मिशन रिपीट को लेकर मंथन करने के बाद रोड मैप तैयार किया जाएगा। इसके अतिरिक्त प्रदेश में आयोजित होने चार नगर निगम चुनाव को लेकर रणनीति तैयार की जाएगी।

यह भी पढ़ें :- पन्ना प्रमुखों के सम्मेलन में नहीं आएंगे जगत प्रकाश नड्डा, जानिए क्यों

पंचायतीराज चुनाव में जीते बीजेपी प्रत्याशी

सांसद ने कहा कि हाल ही में हुए पंचायतीराज चुनाव में ज्यादातर बीजेपी प्रत्याशियों को जीत मिली है। उसी तर्ज पर धर्मशाला, पालमपुर, मंडी और सोलन नगर निगम चुनावों में बीजेपी समर्थित प्रत्याशियों को जीत सुनिश्चित की जाएगी। वहीं अभी तक छह जिलों में जिला परिषद चुनावों में बीजेपी समर्थित अध्यक्ष व उपाध्यक्षों को सरदारी मिल चुकी है और शेष जिला परिषद के चुनावों में भी पार्टी के जीते जनप्रतिनिधियों को सरदारी दिलाने का प्रयास किया जा रहा है। प्रदेश में 95 फीसदी बीडीसी में भी बीजेपी ही काबिज हुई है।


फोरेस्ट क्लीयरेंस की अड़चन के चलते कार्य लटका सीयू

सुरेश कश्यप ने केंद्रीय बजट को भी ऐतिहासिक बताते हुए कहा कि यह बजट देश की जनता के हित में है और इसमें सभी वर्गों का ध्यान रखा गया है। हिमाचल को भी इस बजट में 15वें वित्तायोग के तहत 81 हजार करोड़ से अधिक की राशि प्राप्त हुई है जबकि मंडी में बनने वाले एयरपोर्ट के लिए 1000 करोड़ व कांगड़ा एयरपोर्ट के विस्तारीकरण के लिए भी 400 करोड़ रुपए मिले हैं। उन्होंने कहा कि इस बजट में स्वास्थ्य क्षेत्र, सड़क, पानी आदि के लिए भी विशेष ध्यान दिया गया है, ताकि आत्मनिर्भर भारत बन सके। उन्होंने हिमाचल में प्रस्तावित केंद्रीय विश्वविद्यालय निर्माण के सवाल के जवाब पर कहा कि फोरेस्ट क्लीयरेंस की अड़चन के चलते कार्य लटका है, लेकिन जल्द ही क्लीयरेंस मिलने के साथ काम शुरू हो जाएगा। उनका प्रयास रहेगा कि प्रदेश में आयोजित होने वाले नगर निगम चुनावों से पहले केंद्रीय विश्वविद्यालय का निर्माण शुरू हो। जिसके चलते वह केंद्रीय राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर व् सांसद किशन कपूर से मिलकर इस मसले को प्राथमिकता के आधार पर हल करवाएंगे।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel  

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है