Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल बैंक प्रबंधक ने 35.75 लाख का किया घोटाला, पूछताछ में हो सकते हैं और भी खुलासे

कुल्लू के दोहरानाला स्थित ग्रामीण बैंक प्रबंधक ने उपभोक्ताओं के खाते से उड़ाए पैसे

हिमाचल बैंक प्रबंधक ने 35.75 लाख का किया घोटाला, पूछताछ में हो सकते हैं और भी खुलासे

- Advertisement -

कुल्लू। हिमाचल के कुल्लू जिला में ग्रामीण बैंक (Gramin Bank) में 35 लाख 75 हजार रुपये का घोटाला (Scam) सामने आया है। यह घोटाला दोहरा नाला में स्थित ग्रामीण बैंक के शाखा प्रबंधक ने किया है। पुलिस ने शाखा प्रबंधक को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी से पूछताछ की जा रही है। वहीं घोटाले की खबर के बात दोहरानाला बैंक के उपभोक्ताओं में खलबली मच गई और सभी अपने खाते चेक करने लग गए है। जानकारी देते हुए एसपी कुल्लू (SP Kullu) गुरदेव शर्मा ने बताया कि बैंक घोटाले के इस मामले में अलग-अलग उपभोक्ताओं के खातों से पैसे निकाले गए हैं। अबतक दोहरानाला ग्रामीण बैंक शाखा से लगभग 35 लाख 75 हजार का घोटाला हुआ है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: नशे में धुत्त व्यक्ति ने जेसीबी ऑपरेटर की कर दी हत्या, पहले साथ बैठ पी थी शराब

उन्होंने बताया कि इस मामले में अभी जांच जारी है। अगर इसमें और उपभोक्ता भी घोटाले की चपेट में आए होंगेए तो यह घोटाला करोड़ों में पहुंच सकता है। एसपी गुरदेव शर्मा ने बताया कि शाखा प्रबंधक (Branch Manager) को गिरफ्तार कर अदालत में पेश करने की प्रक्रिया जारी है। एसपी कुल्लू ने बताया कि पूछताछ में बैंक मैनेजर ऑनलाइन सट्टा लगाता था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ऑनलाइन लॉटरी लगाने के चक्कर में जब पैसा डूब जाता तो वह बैंक के उपभोक्ताओं को विश्वास में लेकर उनके खाते से पैसे उड़ाता था।

शाखा प्रबंधक को किया सस्पेंड

ग्रामीण बैंक के चीफ मैनेजर आरके शर्मा ने बताया कि जैसे ही हमें दोहरानाला बैंक शाखा में मैनेजर द्वारा किए गए घोटालों का पता चला, उन्हें उसी समय सस्पेंड (Suspend) कर दिया गया है। बैंक हाई ऑथोरिटी द्वारा भी इस मामले में इंक्वायरी की जा रही है। इस मामले में पुलिस अपना काम कर रही है।

 

नहीं डूबेगा लोगों का पैसा

ग्रामीण बैंक के चीफ मैनेजर आरके शर्मा ने बताया कि जिन उपभोक्ताओं के खाते से पैसे गायब हुए हैं, उन्हें घबराने की जरूरत नहीं हैं। उनका पैसा ग्रामीण बैंक के पास था, बैंक आपका पैसा डूबने नहीं देगा। वहीं, घोटालेवाज मैनेजर राजस्थान का बताया जा रहा है और इसे ऑनलाइन सट्टा खेलने की आदत थी।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है