×

Himachal में कल से खुली रहेंगी सभी Bank शाखाएं, ये होगा खुलने का समय

Himachal में कल से खुली रहेंगी सभी Bank शाखाएं, ये होगा खुलने का समय

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश में 3 अप्रैल यानी शुक्रवार से सभी बैंकों की शाखाएं (Branches of banks) खुली रहेंगी। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति ने सरकार के आदेशों पर सभी बैंकों को इस बाबत दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। बैंकों में सुबह दस से दोपहर दो बजे तक कामकाज होगा। जरूरत पड़ने पर बैंक अधिकारी दोपहर दो बजे का समय बढ़ाकर शाम चार तक भी कर सकते हैं। सरकारी योजनाओं (Government schemes) के तहत मिलने वाली धनराशि को लाभार्थियों तक समय से पहुंचाने के लिए सरकार ने यह फैसला लिया है।


सभी जिला उपायुक्तों को सरकार ने निर्देश दिए हैं कि बैंक शाखाओं का खुला रहना सुनिश्चित किया जाए। लोगों को पैसे लेने में कठिनाई का सामना ना करना पड़े, इसके लिए सभी जरूरी प्रावधान किए जाएं। बैंक कर्मियों को कर्फ्यू पास दिए जाएं, जिससे उनकी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों में बाधा ना आए। एटीएम में पर्याप्त करंसी उपलब्ध करवाई जाए।

जिला प्रशासन से बैंकों और एटीएम में सामाजिक दूरी सुनिश्चित करने को भी कहा गया है। बैंक प्रबंधक अगर अपने स्तर पर सामाजिक दूरी का पालन नहीं करवा सकते हैं तो नजदीकी पुलिस थाना से मदद ली जाए। सरकार ने बैंकिंग कोरेसपोंडेंट को भी कर्फ्यू पास उपलब्ध करवाने को कहा है। लोगों को उनके घर पर विभिन्न बैंकिंग सुविधाएं उपलब्ध करवाने के लिए बैंकिंग कोरसपोंडेंट्स को नियुक्त किया गया है। राज्य स्तरीय बैंकर्स समिति के संयोजक जेएन कश्यप ने बताया कि सरकार के निर्देशों से सभी बैंकों को अवगत करवा दिया गया है। इस संकट के समय में सभी बैंक सरकार के साथ खड़े हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है