×

वर पक्ष ने मांगा 30 Lakh का #दहेज, मजबूर बाप ने की #आत्महत्या, शादी के कार्ड पर लिखा #Suicide_Note

आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज

वर पक्ष ने मांगा 30 Lakh का #दहेज, मजबूर बाप ने की #आत्महत्या, शादी के कार्ड पर लिखा #Suicide_Note

- Advertisement -

रेवाड़ी। दहेज प्रथा आज भी हमारे समाज को खोखला कर रही है। हरियाणा के रेवाड़ी में दहेज (Dowry) की वजह से एक बाप को अपनी जान गंवानी पड़ी। वर पक्ष की 30 लाख रुपए के दहेज की मांग को एक मजबूर बाप पूरा करने में सफल नहीं हुआ तो उसने अपनी बहन के घर जाकर आत्महत्या कर ली। आत्महत्या (Suicide) से पहले लड़की के पिता ने शादी के कार्ड पर ही सुसाइड नोट भी लिखा है तथा दहेज की मांग करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। राजस्थान के अलवर जिला की खुशखेड़ा थाना पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आत्महत्या  के लिए मजबूर करने का मामला दर्ज किया है।


यह भी पढ़ें: Mandi: कुएं में कूदकर 85 वर्षीय बुजुर्ग ने की आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

 

जानकारी के अनुसार ट्रांसपोर्ट का काम करने वाले गांव पाड़ला निवासी कैलाश तंवर ने अपनी बेटी की शादी गुरुग्राम के गांव कासन निवासी सुनील कुमार के बेटे रवि के साथ तय की थी। इसके साथ ही बेटे का रिश्ता राजस्थान के दौसा में तय किया हुआ है। 25 नवंबर को बेटी की शादी होनी तय की गई थी तथा बेटे का लगन समारोह था। सोमवार को बेटी का लगन लेकर गांव कासन जाना था तथा एक दिसंबर को बेटे की शादी होनी थी।

 

 

आरोप है कि लगन से पहले गांव कासन निवासी वर पक्ष ने बिचौलिये के जरिए दहेज में 30 लाख रुपए का सामान लेकर आने की मांग रख दी। 19 नवंबर को कैलाश अलवर जिला के गांव बूढी बावल निवासी अपने बहनोई चेतराम व भांजे को साथ लेकर वर पक्ष के घर गए तथा उन्हें बताया कि वह 30 लाख का सामान नहीं दे सकते। इस पर वर पक्ष ने चेतावनी दी कि यदि 30 लाख के दहेज की व्यवस्था ना हो तो लगन लेकर मत आना। इसके बाद कैलाश तंवर बेटी की शादी को लेकर परेशानी में आ गए। वह अपने बहनोई के साथ ही उनके घर राजस्थान के गांव बूढी बावल चले गए तथा वहीं पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है