Covid-19 Update

2,27,405
मामले (हिमाचल)
2,22,756
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,615,757
मामले (भारत)
264,798,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल: परवाणू में गिरा चार मंजिला भवन, एक की मौत; रेस्क्यू में जुटा प्रशासन

इमारत के गिरने से आसपास के भवनों में मची अफरातफरी

हिमाचल: परवाणू में गिरा चार मंजिला भवन, एक की मौत; रेस्क्यू में जुटा प्रशासन

- Advertisement -

कांगड़ा। हिमाचल प्रदेश के औद्योगिक क्षेत्र परवाणू में एक चार मंजिला इमारत जमींदोज हो गई है।। हादसे में में एक व्यक्ति की मौत हो गई जिसके शव को देर रात बाहर निकाला गया। आशंका जताई जा रही है कि बिल्डिंग के मलबे में पांच मजदूर दब गए हैं, जिनमें से तीन को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया है जबकि 1 का शव बाहर निकाला गया जबकि एक अन्य व्यक्ति की तलाश जारी थी। वहीं, पुलिस व फायर विभाग के कर्मचारियों ने मौके पर पहुंच कर इमारत में दोनों लोगों को निकालने का कार्य शुरू कर दिया है। सोलन प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में मलबे में फंसे दो मजदूरों को बाहर निकालने के लिए सर्च आप्रेशन जारी था।

ये भी पढ़ें- हिमाचल: ट्रक चालक ने बाइक सवार जीजा-साले को मारी टक्कर, एक की गई जान; दूसरा घायल

जानकारी के अनुसार, परवाणू सेक्टर दो में मंगलवार करीब डेढ़ बजे एक नामी कंपनी की चार मंजिला पुरानी इमारत गिर गई। इमारत के गिरने की आवाज सुनकर आसपास के भवनों में अफरातफरी मच गई। यह बहुमंजिला भवन उस वक्त भर भरा कर गिर गया जब बिल्डिंग की बेसमैंट में कुछ मजदूर मौजूद थे। बताया जा रहा है कि मलबे की चपेट में आने से पांच मजदूर दब गए हैं। इसके बाद इसकी सूचना पुलिस तथा स्थानीय प्रशासन को दी गई।  स्‍थानीय लोगों समेत प्रशासनिक अधिकारी बचाव कार्य में जुट गए हैं। वहीं, हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस टीम समेत दमकल विभाग के कर्माचारी, नगर परिषद परवाणू के अध्यक्ष और सहायक आयुक्त परवाणू मौके पर पहुंच गए हैं। कुछ समय बाद एनडीआरएफ के जवानों से भरी एक बस मौके पर पहुंची।

इसके बाद मलबे में फंसे मजदूरों को बाहर निकालने के लिए सर्च आप्रेशन शुरू हुआ। घटना के कुछ समय बाद तीन मजदूरों को रैस्क्यू टीम मलबे से सुरक्षित बाहर निकालने में सफल रही। सभी को उपचार के लिए ईएसआई अस्पताल परवाणु में भर्ती किया गया। बताया जा रहा है कि जिन तीन मजदूरों को बाहर निकाला गया है उनमें एक मजदूर को अधिक चोटें आई हैं व दो को कम चोटें आई हैं, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है