Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
360,446,358
मामले (दुनिया)

जयराम कैबिनेट की बैठक आज, इन अहम मुद्दों पर चर्चा संभव

जेबीटी भर्ती से लेकर पुलिस विभाग का मामला भी चर्चा का रहेगा विषय

जयराम कैबिनेट की बैठक आज, इन अहम  मुद्दों पर चर्चा संभव

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल  कैबिनेट की बैठक (Cabinet Meeting) आज होनी है। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) की अध्यक्षता में होने वाली कैबिनेट की बैठक में कई मामलों पर चर्चा होने के आसार हैं। इसमें जेबीटी भर्ती मामला भी मुख्य है। जेबीटी भर्ती को लेकर हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट से आए फैसले को राज्य सरकार चुनौती दे सकती है। बता दें कि राजस्थान हाईकोर्ट जेबीटी शिक्षकों (JBT Teacher) को राहत प्रदान की है। ऐसे में हिमाचल सरकार का विधि विभाग राजस्थान हाईकोर्ट के फैसले की समीक्षा करने में जुटा है। शिक्षा विभाग भी वर्तमान भर्ती एवं पदोन्नति नियमों के तहत ही जेबीटी भर्ती करने के पक्ष में है। हिमाचल सरकार करुणामूलक आधार पर नौकरी पर भी  मंगलवार को निर्णय ले सकती है। कैबिनेट की बैठक में मुख्य सचिव राम सुभाग सिंह करुणामूलक आधार पर लंबित पड़े मामलों का समाधान करने के संबंध में प्रस्तुति देंगे।

यह भी पढ़ें: HPSSC ने घोषित किए इन चार पोस्ट कोड के रिजल्ट, यहां देखें डिटेल

कैबिनेट में नए ओमिक्रोन वेरियंट के खतरे और प्रदेश में वैक्सीनेशन की स्थिति को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। हालांकि यह नया वैरियंट हिमाचल में नहीं पहुंचा है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर अलर्ट हो गया है।

 

प्रदेश का दूसरा राज्य विश्वविद्यालय मंडी में स्थापित करने का विधेयक कैबिनेट की बैठक में रखा जाएगा।

बताया जा रहा है कि वन विभाग में कनिष्ठ अभियंता के 12 पद भरने और स्वास्थ्य विभाग में भी कई श्रेणियों के पद भरने के मामले पर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है।

जीवीके कंपनी की ओर से एंबुलेंस सेवा को लेकर करार खत्म होने के बाद नई व्यवस्था पर भी चर्चा होगी।

शिमला स्थित ओकओवर में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के सरकारी निवास पर पुलिस जवानों द्वारा आधा वेतन मिलने का विषय उठाया गया था। कैबिनेट की बैठक में इस विषय पर भी चर्चा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।

दिल्ली जाएंगे सीएम जयराम

सीएम जयराम ठाकुर पांच दिसंबर से दिल्ली दौरे पर जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि वह तीन दिन तक दिल्ली में रहेंगे और शीर्ष नेतृत्व से मिलेंगे। इस दौरान वह केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया बिलासपुर स्थित एम्स आ रहे हैं और उनके साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा भी यहां पहुंचेंगे। ऐसा माना जा रहा है कि सीएम जयराम ठाकुर जेपी नड्डा के साथ ही दिल्ली जाएंगे। जहां दोनों के बीच भविष्य की रणनीति को लेकर बैठक संभावित है। दिल्ली दौरे के दौरान जयराम पीएम नरेन्द्र मोदी को सरकार का चार साल का कार्यकाल पूरा होने और इसके साथ.साथ दूसरी ग्राउंड ब्रेकिंग सेरेमनी में शामिल होने का न्यौता देंगे।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है