Covid-19 Update

2,26,941
मामले (हिमाचल)
2,22,287
मरीज ठीक हुए
3,828
मौत
34,572,523
मामले (भारत)
261,511,846
मामले (दुनिया)

कृषि कानून की वापसी को लेकर इस दिन होगी मोदी कैबिनेट की बैठक

अब तक 750 किसानों की हो चुकी है आंदोलन के दौरान मौत

कृषि कानून की वापसी को लेकर इस दिन होगी मोदी कैबिनेट की बैठक

- Advertisement -

नई दिल्ली। शुक्रवार 19 नवंबर को प्रकाश पर्व के अवसर पर राष्ट्र के नाम संबोधन के दौरान पीएम नरेंद्र मोदी ने कानून वापसी का ऐलान किया था। अब खबर ये सामने आ रही है कि बुधवार को संभावित कैबिनेट की बैठक में केंद्रीय मंत्रीमंडल द्वारा कानून वापसी के प्रस्ताव को मंजूरी दी जाएगी।

मालूम हो कि कानून वापसी का ऐलान करते हुए पीएम मोदी ने कहा था कि हम कुछ किसानों को समझा नहीं सके। इसलिए इन कानूनों को वापस ले रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि कानून वापस ले रहे हैं, लेकिन हम अपने प्रयासों के बावजूद किसानों के हित की बात कुछ किसानों को समझा नहीं पाए। इसको समझाने का भरपूर प्रयास किया गया लेकिन हम असफल रहे।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के फैसले से दुखी कंगना को क्यों आयी इंदिरा गांधी की याद

गौरतलब है कि केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानूनों को लेकर किसान सड़क पर आ गए थे। वे इस फैसले के खिलाफ करीब 358 दिन से आंदोलनरत हैं। ऐसे में सरकार के इस फैसले से उन्हें आखिरकार राहत मिली है। हालांकि किसान नेताओं का कहना है कि सरकार के साथ अभी भी कई मुद्दों पर बात बाकी है। कानून वापसी के ऐलान के बाद भी किसान नेताओं ने सरकार पर पूरी तरह भरोसा नहीं जाता है।

किसान नेता राकेश टिकैत ने कृषि कानून को वापस लेने पर तंज भी कसा है। उन्होंने कहा कि पीएम को इतना मीठा नहीं होना चाहिए। 750 किसान शहीद हुए, 10 हजार मुकदमे हैं। बगैर बातचीत के हम कैसे चले जाएं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने इतनी मीठी भाषा का उपयोग किया कि शहद को भी फेल कर दिया। हलवाई को तो ततैया भी नहीं काटता। वह ऐसे ही मक्खियों को उड़ाता रहता है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है