Covid-19 Update

2,21,203
मामले (हिमाचल)
2,16,124
मरीज ठीक हुए
3,701
मौत
34,043,758
मामले (भारत)
240,610,733
मामले (दुनिया)

#Delhi : बिना मास्क वालों का अभी भी कट रहा 500 रुपए का #Challan, नहीं मिली 2,000 की नोटिफिकेशन

#Delhi : बिना मास्क वालों का अभी भी कट रहा 500 रुपए का #Challan, नहीं मिली 2,000 की नोटिफिकेशन

- Advertisement -

नई दिल्ली। कोरोना को लेकर दिल्ली सरकार काफी सख्त हो गई है और नए से नए नियम बना रही है ताकि लोग नियमों का ठीक से पालन करें। दिल्ली-नोएडा बॉर्डर (Delhi-Noida Border) पर मास्क ना पहनने वालों को चालान काटा जा रहा है। खास बात है कि सीएम अरविंद केजरीवाल के ऐलान के बाद भी मास्क ना पहनने वालों का 500 रुपये का चालान ही काटा जा रहा है। दिल्ली पुलिसकर्मियों का कहना है कि अभी तक नोटिफिकेशन नहीं आया है। नोटिफिकेशन (Notification) के बाद 2,000 का चालान काटा जाएगा।

यह भी पढ़ें :- Corona को लेकर इस देश ने बनाया नया नियम – बिना मास्क के नहीं मिलेगी #Government_Job

माना जा रहा है कि आज दोपहर तक नोटिफिकेशन आ सकता है। नोएडा बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस ने ऐसे कई लोगों को पकड़ा है, जो मास्क नहीं पहने थे। पकड़े जाने पर ये लोग अलग-अलग बहाने बनाने लगे। दिल्ली नागरिक सुरक्षा (दिल्ली सरकार के अंतर्गत आती है) के जवान चालान काट रहे हैं। दिल्ली पुलिस साथ में मौजूद है।

बता दें कि गुरुवार को सीएम अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) ने ऐलान किया था कि दिल्ली में मास्क नहीं पहनने वालों से अब 2 हजार का जुर्माना वसूला जाएगा। दिल्ली की केजरीवाल सरकार और एलजी अनिल बैजल की बैठक में ये फैसला लिया गया है। बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते दिल्ली में सख्ती बरती जा रही है। इससे पहले दिल्ली के बाजारों में कोरोना टेस्टिंग शुरू की गई थी, साथ ही नियमों का उल्लंघन होने पर बाजार बंद किए जाने की चेतावनी भी दी गई है। हालांकि कांग्रेस ने मास्क नहीं पहनने पर 2 हजार के जुर्माने का विरोध किया है। इस बीच दिल्ली हाईकोर्ट ने कोरोना से निपटने के तौर तरीकों को लेकर केजरीवाल सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। हाई कोर्ट ने कहा है कि सरकार तब कदम उठा रही है, जब हालात काबू से बाहर हो गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है