Covid-19 Update

2,18,314
मामले (हिमाचल)
2,12,899
मरीज ठीक हुए
3,653
मौत
33,678,119
मामले (भारत)
232,488,605
मामले (दुनिया)

चीन ने Coronavirus के शुरुआती सैंपल्स नष्ट करने की मानी बात, Trump का ऐलान- America जल्द रीओपन होगा

चीन ने Coronavirus के शुरुआती सैंपल्स नष्ट करने की मानी बात, Trump का ऐलान- America जल्द रीओपन होगा

- Advertisement -

कोविड-19 संकट के बीच चीन ने माना है कि उसने वायरस के शुरुआती सैंपल्स नष्ट किए थे। चीन ( China) की तरफ से कहा गया है कि ऐसा बायोसेफ्टी की वजह से कहा गया था। चीन की ये प्रतिक्रिया अमेरिका के विदेशमंत्री माइक पॉम्पियो के उस बयान के बाद आई है, जिसमें उन्होंने बार-बार कहा था कि चीन ने कोरोना वायरस ( Coronavirus) के शुरुआती संक्रमितों से लिए सैंपल्स उपलब्ध नहीं करवाए। अमेरिका ने दिसंबर में चीन में फैले कोरोना वायरस के सैंपल्स उपलब्ध करवाने का अनुरोध किया था। लेकिन चीन के हेल्थ ऑफिशियल ने सैंपल्स ( Samples) नष्ट कर दिए थे। इस बारे में चीन के नेशनल हेल्थ कमीशन के साइंस एंड एजुकेशन डिपार्टमेंट के अधिकारी लिउ डेंगफेंग ने बयान जारी किया है। उन्होंने कहा है कि लेबोरेटरी को खतरे से बचाने के लिए और बायोसेफ्टी के लिहाज से सैंपल्स को नष्ट करने का फैसला लिया गया था।

ट्रम्प जल्द आर्थिक गतिविधियों को सामान्य करने के पक्षधर

कोरोना वायरस ने अमेरिका को बेहाल कर रखा है, लेकिन राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प जल्द से जल्द आर्थिक गतिविधियों को सामान्य करना चाहते हैं।उन्होंने देशवासियों से यहां तक कह दिया है कि कोरोना के खात्मे के लिए वैक्सीन बने या ना बने, अमेरिका जल्द रीओपन होने जा रहा है। व्हाइट हाउस के रोज गार्डन में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में राष्ट्रपति ने नागरिकों से सामान्य जीवन में वापस आने का आग्रह किया। उन्होंने कहा, आज सुबह तक, लगभग हर राज्य ने रीओपनिंग के लिए कदम उठाने शुरू कर दिए हैं और देशवासी निरंतर सावधानी बरतते हुए बेहतरीन कार्य कर रहे हैं और वे चाहते हैं कि जनजीवन अब पहले की तरह सामान्य किया जाए। वे जल्द ही जीवन जीने के अमेरिकी अंदाज में वापस लौटेंगे।

अमेरिका में 24 घंटे में 1237 की मौत

कोरोना वायरस के चलते दुनियाभर में सबसे अधिक मौतें अमेरिका में हुई है। पिछले 24 घंटे में अमेरिका में 1237 लोगों की जान गई। इससे मरने वालों की संख्या 90 हजार के करीब पहुंच गई है। इसके अलावा लातिन अमेरिकी देश ब्राजील में पिछले 24 घंटों के दौरान संक्रमण के 4,654 नए मामले आने से संक्रमितों की संख्या 2,22,877 हो गई है। पिछले 24 घंटों के दौरान इस महामारी से 119 लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या 15,046 हो गई है। रूस में भी प्रकोप लगातार तेजी से बढ़ रहा है। यहां 9200 नए मामले आए।देश में अब तक 2,72,043 लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं और 2,537 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, यूरोपीय महाद्वीप में अब तक संक्रमण से 17,60,921 लोग प्रभावित हुए हैं। महाद्वीप में स्पेन 2,76,505 मामलों के साथ पहले स्थान पर है। हालांकि, यूरोप में मौत के मामले में ब्रिटेन 34,466 मौतों के साथ पहले और कुल मिलाकर दुनिया में अमेरिका के बाद दूसरे स्थान पर है। इटली में 31,763 लोगों की मौत हुई है और 2,24,760 लोग इससे संक्रमित हुए हैं। फ्रांस में 1,79,506 लोग संक्रमित हुए हैं जबकि और जर्मनी में 1,75,813 लोग इसकी चपेट में हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group    

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है