हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2017

BJP

44

INC

21

अन्य

3

हिमाचल प्रदेश चुनाव परिणाम 2022 लाइव

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

MBBS प्रशिक्षुओं का बढ़ाया मासिक स्टाइपेंड, मिलेगा 20 हजार वेतन; सीएम ने किया ऐलान

योल में खुलेगा नया उप तहसील कार्यालय, पीएचसी बडोई सीएचसी में किया स्तरोन्नत

MBBS प्रशिक्षुओं का बढ़ाया मासिक स्टाइपेंड, मिलेगा 20 हजार वेतन; सीएम ने किया ऐलान

- Advertisement -

धर्मशाला। डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय टांडा (Dr. Rajendra Prasad Government Medical College Tanda) देश के शीर्ष आयुर्विज्ञान संस्थानों में अपनी जगह बना रहा है। यह बात शनिवार शाम को सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने टांडा स्थित महाविद्यालय परिसर में केंद्रीय छात्र संघ (कनेक्सस) द्वारा आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम, (संस्कृति) में संबोधित करते हुए कही। उन्होंने कहा कि वर्ष 2018 में एक प्रसिद्ध पत्रिका द्वारा किए गए सर्वेक्षण के अनुसार इस संस्थान की ओवरऑल रैंकिंग 35 से 25वें स्थान तक पहुंच गई थी और वर्तमान में यह 13वें स्थान पर है। सीएम जयराम ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के इतिहास में पहली बार चिकित्सकों के 500 नए पदों को भरने की प्रक्रिया शुरू की गई है। इस अवसर पर सीएम जयराम ने एमबीबीएस प्रशिक्षुओं (MBBS Trainees) का स्टाईपेंड (Stipend) 17,000 रुपए प्रतिमाह से बढ़ाकर 20,000 रुपये करने की घोषणा की। उन्होंने सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए अपनी ऐच्छिक निधि से 5 लाख रुपये देने की घोषणा भी की।

यह भी पढ़ें:केसीसी बैंक के 953 अधिकारी व कर्मचारी किए पदोन्नत, संशोधित वेतनमान भी मिलेगा

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के जोरावर स्टेडियम में भी एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए धर्मशाला विधानसभा क्षेत्र के योल (Yol) में नया उप-तहसील कार्यालय खोलने और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बडोई को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्तरोन्नत करने की घोषणा की। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि डीसी द्वारा रिपोर्ट सौंपने के पश्चात अनुसूचित जनजाति समुदाय की 6 उप जातियों को एसटी में शामिल करने की प्रक्रिया जारी है। उन्होंने आश्वासन दिया कि जैसे ही प्रक्रिया और औपचारिकताएं पूरी कर ली जाएंगी इन उप-जातियों को एसटी में शामिल कर लिया जाएगा।

CM-Jai-Ram-Thakur

CM-Jai-Ram-Thakur

विपक्ष पर भी साधा निशाना

सीएम जयराम ने कहा कि प्रदेश में विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Election) नजदीक आते ही विपक्षी दलों के कई नेता बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। यह इस बात का स्पष्ट संकेत है कि हिमाचल प्रदेश में वर्तमान सरकार फिर से सत्ता में आएगी और पूर्ण प्रतिबद्धता तथा सुशासन के साथ प्रदेश के लोगों की सेवा करेगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश कांग्रेस पार्टी के दो कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए हैं और कांग्रेस पतन की ओर अग्रसर है। कांग्रेस के नेताओं को इस बात का चिंतन करना चाहिए कि आखिर क्यों कांग्रेस के लोग भाजपा का दामन थाम रहे।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

 

 

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है