Covid-19 Update

2,04,887
मामले (हिमाचल)
2,00,481
मरीज ठीक हुए
3,495
मौत
31,329,005
मामले (भारत)
193,701,849
मामले (दुनिया)
×

वर्चुअल रैलियों में बोले जयराम ठाकुर- उलझन की स्थिति में Congress के नेता

वर्चुअल रैलियों में बोले जयराम ठाकुर- उलझन की स्थिति में Congress के नेता

- Advertisement -

शिमला। सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस (Congress) के नेता उलझन की स्थिति में हैं, क्योंकि शुरूआत में उन्होंने राज्य सरकार से देश के विभिन्न क्षेत्रों में फंसे हिमाचलवासियों को वापस लाने का आग्रह किया था। अब जबकि राज्य सरकार ने लगभग दो लाख लोगों की प्रदेश वापसी करवाई है, अब यही नेता राज्य में कोविड-19 (Covid-19) के मामलों में वृद्धि के लिए इन लोगों को वापस लाने के लिए सरकार को दोषी ठहरा रहे हैं। यह बात सीएम जयराम ठाकुर ने चंबा (Chamba) जिला के भरमौर बीजेपी मंडल, सिरमौर जिला के पच्छाद बीजेपी मंडल, सोलन (Solan) जिला के दून बीजेपी मंडल और हमीरपुर जिला के हमीरपुर बीजेपी मंडल की वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से वर्चुअल रैलियों को संबोधित करते हुए कही।

यह भी पढ़ें: मुसाफिर बोले- स्वास्थ्य विभाग में घोटाला निंदनीय, CM पाक साफ तो दें इस्तीफा


संकट की घड़ी में अपने लोगों को नहीं छोड़ सकते अकेला

सीएम ने कहा कि इन लोगों की घर वापसी राज्य सरकार का कर्तव्य है, क्योंकि यह हमारे अपने लोग हैं और संकट की घड़ी में हम उन्हें अकेला नहीं छोड़ सकते। राज्य के लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कोरोना पॉजिटिव सभी मामले दूसरे राज्यों से प्रदेश में आए व्यक्ति या उनके प्राथमिक संपर्क वाले व्यक्ति हैं। देश के विभिन्न क्षेत्रों से आने वाले इन सभी लोगों को संस्थागत या होम क्वारंटाइन में रखा जा रहा है और उन्हें आम जनता के साथ घुलने-मिलने की अनुमति नहीं है। जयराम ठाकुर ने देश की अर्थव्यवस्था को गति प्रदान करने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के आर्थिक पैकेज के लिए प्रधानमंत्री का धन्यवाद किया।

यह भी पढ़ें: ब्रेकिंगः Delhi के ट्रक चालक ने Solan के एक ढाबे में खाया था खाना, सील
प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में 8.74 लाख किसान लाभान्वित

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रदेश के किसानों के बैंक (Bank) खातों में दो-दो हजार रुपए जमा कर 8.74 लाख किसानों को लाभान्वित किया गया है। जयराम ठाकुर ने कहा कि राज्य सरकार ने 2.76 लाख परिवारों को हिमाचल प्रदेश गृहिणी सुविधा योजना के अंतर्गत निःशुल्क सिलेंडर व गैस कनेक्शन और 1.36 लाख परिवारों को उज्ज्वला योजना के अंतर्गत निःशुल्क गैस कनेक्शन उपलब्ध करवाए हैं। प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत प्रदेश के 1,11,863 गरीब व्यक्तियों के खातों में पांच-पांच सौ रुपए की दो किश्तें जमा की गई हैं। इसके अतिरिक्त, 5.69 लाख लोगों को तीन महीने की बढ़ी हुई सामाजिक सुरक्षा पेंशन अग्रिम रूप से प्रदान की गई है।

यह भी पढ़ें: Mandi: संधोल में दो बेटियों के साथ मां ने निगला Poison; महिला की मौत, बेटियों का चल रहा इलाज

भरमौर में खर्च किए जा रहे 65.79 करोड़ रुपए

भरमौर के विकास का उल्लेख करते हुए सीएम ने कहा कि भरमौर में जनजातीय उप-योजना के अंतर्गत विभिन्न विकास परियोजनाओं पर 65.79 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि 19.57 करोड़ रुपए की लागत वाले 100 बिस्तरों की क्षमता वाले नागरिक अस्पताल (Hospital) का निर्माण कार्य प्रगति पर है। खनी ग्राम पंचायत में आदर्श एकलव्य आवासीय विद्यालय में कक्षाएं आरंभ की गई हैं। प्रसिद्ध चौरासी मंदिर भरमौर के सौंदर्यीकरण का कार्य प्रगति पर है। उन्होंने भरमौर, पच्छाद, दून और हमीरपुर विधानसभा क्षेत्रों में कार्यान्वित की जा रही विभिन्न विकास परियोजनाओं के बारे में जानकारी दी।

यह भी पढ़ें: बुरा हाल: कोरोना संकट के बीच Taxi से पैसेंजर गायब, Tax ना अदा करने पर विभाग काट रहा चालान

केंद्रीय वित्त और कॉर्पोरेट मामले राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि व्यापारियों के लिए केंद्र सरकार द्वारा घोषित तीन लाख करोड़ रुपए के आर्थिक पैकेज से उद्यमियों को अपनी आर्थिक को गति प्रदान करने में मदद मिलेगी। उन्हें आसान ऋण प्रदान किया जाएगा, जिसे वे चार साल के भीतर चुका सकते हैं। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें देश व प्रदेश में कोरोना से उत्पन्न संकट से प्रभावी रूप से निपट रही हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है